Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

चंद्रयान 2: ममता बनर्जी की टिप्पणी पर बीजेपी का पलटवार, 'देश को गर्व होने वाली हर चीज में गलती निकालती हैं CM'

बीजेपी ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हर उस चीज में गलती निकाल लेती हैं जिसपर देश को गर्व होता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चंद्रयान 2: ममता बनर्जी की टिप्पणी पर बीजेपी का पलटवार, 'देश को गर्व होने वाली हर चीज में गलती निकालती हैं CM'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ममता बनर्जी की टिप्पणी पर बीजेपी का पलटवार
  2. 'देश को गर्व होने वाली हर चीज में गलती निकालती हैं CM'
  3. पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कही यह बात
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हर उस चीज में गलती निकाल लेती हैं जिसपर देश को गर्व होता है. वह मुख्यमंत्री द्वारा चंद्रयान-2 कार्यक्रम को लेकर भाजपा पर किए गए हमले का जवाब दे रहे थे. शुक्रवार को विधानसभा में ममता बनर्जी ने कहा था कि भाजपा नीत केंद्र सरकार चंद्रयान-2 कार्यक्रम का श्रेय लेने की कोशिश में है. शनिवार को ममता बनर्जी ने इसरो के वैज्ञानिकों को उनके साहस के लिए बधाई दी. 

Chandrayaan 2: ममता बनर्जी ने साधा निशाना, कहा-चन्द्रयान का पूरा श्रेय लेना चाहती है बीजेपी

संवाददताओं से बात करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को उन चीजों में गलतियां निकालने का शौक है जिस पर देश को गर्व होता है जैसे कि बालाकोट हवाई हमला, अनुच्छेद 370 का खत्म किया जाना और चंद्रयान-2 कार्यक्रम. इस पर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री राजीब बनर्जी ने कहा कि हमें इसरो और अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है लेकिन जिस तरह से बीजेपी इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धि बताने का प्रयास कर रही है, हमें उस पर आपत्ति है.


ममता बनर्जी ने NRC की फाइनल लिस्ट को बताया 'एक विफलता', ट्वीट कर कही ये बात

गौरतलब है कि भारत के चंद्र मिशन को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया. इसके साथ ही 978 करोड़ रुपये लागत वाले चंद्रयान-2 मिशन का भविष्य अंधेरे में झूल गया है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवन ने संपर्क टूटने की घोषणा करते हुए कहा कि चंद्रमा की सतह से 2.1 किमी पहले तक लैंडर का प्रदर्शन योजना के अनुरूप था. उन्होंने कहा कि उसके बाद उसका संपर्क टूट गया. इसरो ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "यह मिशन कंट्रोल सेंटर है. विक्रम लैंडर योजना अनुरूप उतर रहा था और गंतव्य से 2.1 किलोमीटर पहले तक उसका प्रदर्शन सामान्य था. उसके बाद लैंडर का संपर्क जमीन पर स्थित केंद्र से टूट गया. डेटा का विश्लेषण किया जा रहा है." 

टिप्पणियां

VIDEO: ममता बनर्जी ने 2021 के लिए लॉन्च की चुनावी रणनीति​
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अपने भाषण पर उठे विवाद के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दी सफाई,कहा- CAA का समर्थन करके कुछ गलत नहीं किया

Advertisement