NDTV Khabar

भाजपा ने राहुल गांधी के गोत्र का बताया 'इटली कनेक्शन', दिया नया नाम 'इट्लस'

राजस्थान के पुष्कर के एक पुजारी ने हालही में दावा किया था कि राहुल गांधी ने पूजा के दौरान उन्हें बताया है कि उनका गोत्र 'दत्तात्रेय' है जो कि कश्मीरी ब्राह्मण होते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा ने राहुल गांधी के गोत्र का बताया 'इटली कनेक्शन', दिया नया नाम 'इट्लस'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( File Photo)

खास बातें

  1. गोत्र को लेकर राहुल पर चुटकी.
  2. भाजपा ने सुझाया नया 'गोत्र'
  3. राहुल के 'गोत्र दावे' पर उठाए सवाल
गोरखपुर:

भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गोत्र का 'इटली कनेक्शन' निकाला है. राहुल गांधी की माता और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के इटली कनेक्शन को लेकर चुटकी ली गई है. यूपी भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने राहुल गांधी के गोत्र को नया नाम 'गोत्र इट्लस' दिया है. राजस्थान के पुष्कर के एक पुजारी ने हालही में दावा किया था कि राहुल गांधी ने पूजा के दौरान उन्हें बताया है कि उनका गोत्र 'दत्तात्रेय' है जो कि कश्मीरी ब्राह्मण होते हैं. इस पर भाजपा के कुछ नेताओं ने उनके 'दावे' को चुनौती दी और कहा कि राहुल गांधी के दादा पारसी थे, हिंदू नहीं, उनका यह गोत्र नहीं हो सकता.

यूपी के गोरखपुर में पांडे ने कहा कि पारंपरिक पुरुष वंशावली के मुताबिक राहुल गांधी का कोई 'गोत्र' नहीं है. उन्होंने कहा, 'अगर हम उनकी माता के मुताबिक गोत्र लेते हैं तो यह इट्लस होना चाहिए.'


'गोत्र' वार जारी, राहुल गांधी के बाद निशाने पर स्मृति ईरानी, ट्विटर पर यूं मज़ेदार अंदाज में दिया जवाब

बता दें, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भी हालही में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'पुष्कर के सरोवर पर राहुल गांधी ने अपना गौत्र नहीं बताया बल्कि जो गौत्र बताया वह तो ‘नेहरूजी‘ का गौत्र है." उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को तो अपने दादा और पिता का गोत्र बताना चाहिए था. राजे ने कहा था, ‘मंदिर जाने का मजाक उड़ाने वाले लोग आज मंदिर-मंदिर जाने लगे हैं. वोटों के लालच में अब वे गौत्र भी बताने लगे हैं.'

अरुण जेटली का कांग्रेस पर निशाना, फेसबुक पर पूछा- सरदार पटेल के पिता का नाम क्या था?

इसके साथ ही महेंद्र नाथ पांडे ने गुरूवार को कहा कि भाजपा राम मंदिर निर्माण का समर्थन करती है. उन्होंने कहा, 'हम अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का समर्थन करते हैं. 1989 में हिमाचल प्रदेश में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राम मंदिर निर्माण का प्रस्ताव लाया गया था और हम अब भी उस पर कायम हैं. मामला अदालत में है. हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आयेगा और राम मंदिर का निर्माण हर हाल में होगा.'' उन्होंने कहा कि पार्टी ने कभी भी राम मंदिर के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा, विकास ही हमारा मुख्य मुद्दा रहा है. 

अपनी झूठी पहचान बताकर अपना ही मजाक बना रहे राहुल गांधी : बीजेपी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान के बारे में दिये गये बयान पर पांडे ने कहा कि इस बयान को व्यापक संदर्भ में देखना चाहिये, लेकिन इसे बहुत ही छोटे संदर्भ में देखा गया. मुख्यमंत्री ने हनुमान का जिक्र इस संदर्भ में किया था कि वह रामायण में सबको एक साथ लाने में लगे रहे लेकिन जो लोग गोत्र के बारे में फिक्रमंद रहते है वह इसमें जाति और गोत्र ढूंढने लगे. 

(इनपुट-पीटीआई)

टिप्पणियां

VIDEO: राजस्थान में हनुमानजी को सीएम योगी ने बताया 'वनवासी', बोले- बजरंगबली दलित हैं

रणनीति : वोट की ख़ातिर जाति की बात?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement