जहां दिया था ममता बनर्जी ने धरना, बीजेपी ने भी मांगी उसी जगह पर प्रदर्शन की इजाजत

चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने तीन से पांच फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना दिया था.

जहां दिया था ममता बनर्जी ने धरना, बीजेपी ने भी मांगी उसी जगह पर प्रदर्शन की इजाजत

नई दिल्ली:

बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई ने कोलकाता पुलिस से इस महीने के अंत में उसी स्थान पर धरना देने की अनुमति मांगी है जहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले सप्ताह धरना दिया था. बीजेपी के राज्य महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि पार्टी ने पुलिस को पत्र लिख 21 से 23 फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना देने की अनुमति मांगी है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस को एक ई-मेल भी भेजा जाएगा. बसु ने कहा, 'लोकतंत्र बचाओ' धरना 'राज्य में लोकतंत्र को बहाल करने' की मांग करेगा. गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने तीन से पांच फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना दिया था.  वहीं टीएमसी के पूर्व सांसद कुणाण घोष शिलांग के सीबीआई दफ्तर पहुंच गए हैं. पूर्व सांसद से भी सीबीआई चिटफंड घोटाले मामले में पूछताछ कर रही है.

बंगाल में मर्यादाएं लांघकर सीबीआई और पुलिस को किया जा रहा बर्बाद

आपको बता दें कि रविवार को सीबीआई ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष से सारदा चिट फंड और रोज़ वैली घोटालों के संबंध में यहां अपने दफ्तर में आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की.  कुमार से दूसरे दिन यानी रविवार को सुबह साढ़े 10 बजे पूछताछ शुरू हुई जो देर शाम तक चली. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक कुमार से यह पूछताछ की गई.    सीबीआई की दो सदस्यीय टीम दोपहर में यहां पहुंची. इस टीम में सारदा और रोज वैली घोटालों के जांच अधिकारी शामिल थे. अधिकारियों ने बताया कि कुमार और घोष से शुरुआत में सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने पूछताछ की थी. 

ममता बनर्जी के धरने में शामिल 5 अफसरों पर कार्रवाई शुरू, मेडल भी लिए जा सकते हैं वापस: सूत्र

उन्होंने बताया कि सीबीआई के तीन वरिष्ठ अधिकारियों ने कोलकाता पुलिस प्रमुख से मामले में महत्त्वपूर्ण साक्ष्यों से छेड़छाड़ में उनकी कथित भूमिका को लेकर शनिवार को करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी.    

Newsbeep

चिटफंड मामले को लेकर सिसायत तेज​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनपुट : भाषा