NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश की सत्ता के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी, प्रचार में ताकत झोंकी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्य प्रचारक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम मोदी तीन दौरों के दौरान कई रैलियों को संबोधित करेंगे

285 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश की सत्ता के लिए पूरा जोर लगा रही बीजेपी, प्रचार में ताकत झोंकी

बीजेपी हिमाचल प्रदेश के चुनाव में प्रचार में ताकत लगा रही है. योगी आदित्यनाथ को मुख्य प्रचारक बनाया गया है.

खास बातें

  1. अमित शाह की 10 चुनावी रैलियां, खट्टर और रावत भी करेंगे प्रचार
  2. उमा भारती और जनरल वीके सिंह दो-तीन दिन प्रचार करेंगे
  3. कांग्रेस उछाल रही देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था का मुद्दा
नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है. बीजेपी ने प्रचार में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस चुनाव में पार्टी के प्रमुख प्रचारक हैं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के सात जिलों में 10 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो, चार और छह नवंबर को हिमाचल के दौरे पर जाएंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

हिमाचल प्रदेश में मतदान नौ नवंबर को होना है. चुनाव प्रचार सात नवंबर को थम जाएगा. इससे पहले के दस दिनों में बीजेपी प्रचार पर पूरा जोर लगा रही है. वह हिमाचल की सत्ता पर काबिज होने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती. पार्टी ने प्रचार के लिए जहां हिंदुत्व का चेहरा बने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा है वहीं खुद पार्टी अध्यक्ष शाह भी मैदान में हैं. इसके अलावा उमा भारती सहित अन्य नेता भी प्रचार की कमान संभाल रहे हैं.    
पीएम मोदी दो, चार और छह नवम्बर को हिमाचल के दौरे पर जाएंगे. वे दो नवंबर को फतेहपुर के रेहान और सिरमौर के धौलाकुआं में रैलियों को संबोधित करेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 अक्टूबर को रेनुका, आरकी और कारसोंग में, 30 अक्टूबर को नालागढ़, नागरोटा और दादासिबा में रैलियों को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : हिमाचल विधानसभा चुनाव मैदान की तस्वीर हुई साफ, कुल 349 उम्मीदवार

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सात जिलों के कई विधानसभा क्षेत्रों में 10 रैलियों को संबोधित करेंगे. वे पांच दिन तक राज्य में प्रचार करेंगे और डलहौजी निर्वाचन क्षेत्र के बनीखेत और जवाली के छालवारा में 30 अक्टूबर को, इन्दौरा के टोकी और पछाड में 31 अक्टूबर को तथा सेराज और हमीरपुर में एक नवंबर को रैलियों को संबोधित करेंगे. शाह तीन नवंबर को जयसिंहपुर और गाग्रेट तथा छह नवंबर को रामपुर और बद्दी में भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : शहनाज हुसैन ने चुनाव प्रचार में जुटे नेताओं को दिए ब्यूटी टिप्स, आकर्षक दिखने के लिए करें ये काम

बीजेपी नेता उमा भारती और जनरल वीके सिंह हिमाचल में दो-तीन दिन प्रचार करेंगे. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत भी चुनाव प्रचार करेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली 29 अक्टूबर को शिमला में पार्टी का ‘‘विजन डॉक्यूमेंट’’ जारी करेंगे.

VIDEO : वोटिंग 9 नवंबर को

हिमाचल में बीजेपी मौजूदा कांग्रेस के सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और धन शोधन के मामलों को उछाल रही है वहीं कांग्रेस की ओर से नोटबंदी, जीएसटी और देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को मुद्दों के रूप में उठाया जा रहा है.
(इनपुट एजेंसियों से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement