प्रज्ञा ठाकुर के बाद अब BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- गोडसे से गांधी की हत्या की 'भूल' हुई लेकिन वह...

बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि नाथूराम गोडसे से महात्मा गांधी की हत्या करने की ‘भूल’ अवश्य हुई है लेकिन वह आतंकवादी नहीं थे.

प्रज्ञा ठाकुर के बाद अब BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- गोडसे से गांधी की हत्या की 'भूल' हुई लेकिन वह...

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी के विधायक हैं सुरेंद्र सिंह
  • कहा, गोडसे आतंकी नहीं थे
  • उनसे गांधी की हत्या की भूल हुई थी
नई दिल्ली :

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा लोकसभा में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' ठहराने के बाद मचा सियासी बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब बीजेपी के एक और नेता ने विवादित बयान दिया है. बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि नाथूराम गोडसे से महात्मा गांधी की हत्या करने की ‘भूल' अवश्य हुई है लेकिन वह आतंकवादी नहीं थे. अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सिंह ने कहा, ''गोडसे से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्या करने की भूल हुई है लेकिन वह आतंकवादी नहीं थे.'' बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से विधायक सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दावा किया कि गोडसे आतंकवादी नहीं थे. उन्होंने कहा कि राष्ट्र विरोधी हरकतों में शामिल होने वाला आतंकवादी होता है. गोडसे आतंकवादी नहीं थे.‘गोडसे से भूल हुई है, उनको राष्ट्रभक्त राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या नहीं करनी चाहिए थी.'  

'गदर' फिल्म के डायरेक्टर को प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर आया गुस्सा, बोले- कत्ल तो कत्ल है, कोई कैसे...

यह पूछे जाने पर कि क्या गोडसे राष्ट्र भक्त थे, उन्होंने इस सवाल का कोई जबाब नहीं दिया. आपको बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार को तब एक टिप्पणी कर विवाद खड़ा कर दिया था जब द्रमुक सदस्य ए राजा अदालत के समक्ष नाथूराम गोडसे द्वारा दिये गए उस बयान को उद्धृत कर रहे थे कि उसने महात्मा गांधी को क्यों मारा. ठाकुर की टिप्पणी को लेकर विपक्षी सदस्यों द्वारा विरोध जताए जाने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि एसपीजी (संशोधन) विधेयक पर चर्चा के दौरान सिर्फ द्रमुक नेता का बयान ही रिकॉर्ड में जाएगा. लोकसभा सचिवालय ने बाद में एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि ठाकुर की टिप्पणी 'दर्ज नहीं की गई है.  

गोडसे को 'देशभक्त' बताए जाने वाली टिप्पणी पर प्रज्ञा ठाकुर की सफाई

हालांकि भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने विवाद बढ़ने के बाद इस मामले पर सफाई दी है. प्रज्ञा ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह झूठ है, मैंने केवल ऊधम सिंह का अपमान नहीं सहा. उन्होंने लिखा है, 'कभी-कभी झूठ का बवंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है लेकिन सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता. पलभर के बवंडर में लोग भ्रमित न हों सूर्य का प्रकाश स्थाई है. सत्य यही है कि कल मैंने ऊधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा बस.' बता दें, प्रज्ञा ठाकुर की इस टिप्पणी पर भाजपा ने भी कार्रवाई की है. केंद्र सरकार ने उनका नाम रक्षा मामलों की समिति से हटा दिया है. (इनपुट-भाषा से भी) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नाथूराम को देशभक्त कहना तो दूर, देशभक्त मानने की सोच भी निंदापूर्ण: राजनाथ सिंह