NDTV Khabar

आजम खान की टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा, BJP सांसद रमा देवी ने माफी और कार्रवाई की मांग की

आजम खान जब ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019’ पर सदन में हो रही चर्चा में भाग ले रहे थे तो पीठासीन सभापति रमा देवी ने उनसे आसन की ओर देखकर बोलने को कहा. इस पर खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर बीजेपी के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आजम खान की टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा, BJP सांसद रमा देवी ने माफी और कार्रवाई की मांग की

बीजेपी सांसद रमा देवी ने आजम खान से माफी की मांग की है

नई दिल्ली:

आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में बीजेपी सांसद रमा देवी ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान से कहा है कि वह माफी मांगें. रमा देवी ने कहा कि आजम खान को संसद में रहने का कोई अधिकार नहीं है. गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक पर रोक लगाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान बृहस्पतिवार को उस समय विवाद की स्थिति बन गयी जब पीठासीन सभापति रमा देवी को लेकर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की एक टिप्पणी पर भाजपा सदस्यों ने जोरदार विरोध जताया और उनसे माफी की मांग की। आजम खान समेत सपा के सदस्यों ने इस मुद्दे पर सदन से वाकआउट किया. उनके बयान पर सांसद रमा देवी ने कहा कि उन्होंने (आजम खान) ने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया. हम सभी जानते हैं कि उन्होंने जया प्रदा के बारे में क्या कहा था. उन्होंने कहा, 'मैं स्पीकर से मांग करती हूं कि उनको बर्खास्त किया जाए. आजम खान को माफी मांगनी होगी.'

...जब आजम खान ने BJP की महिला सांसद के लिए कही अभद्र बात, हंगामा हुआ तो कहने लगे 'बहन-बहन'


गौरतलब है कि  आजम खान जब ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019' पर सदन में हो रही चर्चा में भाग ले रहे थे तो पीठासीन सभापति रमा देवी ने उनसे आसन की ओर देखकर बोलने को कहा. इस पर खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर बीजेपी के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया. पीठासीन सभापति रमा देवी भी कहते सुनी गयीं कि यह बोलना ठीक नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए. उन्होंने इसके लिए आजम खान से माफी मांगने को भी कहा. हालांकि आजम खान ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा ‘‘आप मेरी प्यारी बहन हैं.'' बहरहाल, बीजेपी के सदस्य माफी पर अड़े रहे और टीका-टिप्पणी जारी रही. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, वन और पर्यावरण राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो तथा गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने आसन से मांग की कि सपा सदस्य आजम खान को अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने का निर्देश दिया जाना चाहिए. 

आजम खान के बयान पर भड़के ये बॉलीवुड एक्टर, कहा- अब जा सकते हो पाकिस्तान, मैं दिलवाता हूं टिकट

टिप्पणियां

वहीं शुक्रवार को भी संसद में इस मुद्दे पर बीजेपी के सभी सांसदों ने एक सुर में मुद्दे पर कार्रवाई करने की मांग की है. बीजेपी के अनुराग ठाकुर ने कहा कि कार्रवाई होनी चाहिए ताकि अगले 100 सालों तक इसकी नजीर बने. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि आजम का बयान बेहद आपत्तिजनक है और इस पर कार्रवाई होनी चाहिए. फिलहाल इस मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा जारी है.

बीजेपी की महिला सांसद के लिए आजम खान की अभद्र टिप्पणी पर अखिलेश यादव ने किया बचाव​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान को देखकर सारा अली खान ने किया 'आदाब' तो भाईजान ने लगाया गले- देखें Video

Advertisement