NDTV Khabar

PM, शाह और 15 सीएम की बैठक: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने बनाई ये योजना

बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक में मिशन 2019 पर चर्चा हुई, 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और सात उप मुख्यमंत्री शामिल हुए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM, शाह और 15 सीएम की बैठक: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने बनाई ये योजना

बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक में पार्टी के मिशन 2019 पर चर्चा की गई.

खास बातें

  1. चुनाव के मद्देनजर लाभार्थियों के फोन नंबर, पते जमा करेगी बीजेपी
  2. बैठक में बीजेपी से सवर्ण जातियों की नाराजगी पर भी चर्चा हुई
  3. 12 प्रमुख योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा की गई
नई दिल्ली: बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की आज बैठक हुई. इस बैठक में मिशन 2019 पर चर्चा हुई. बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और सात उप मुख्यमंत्री शामिल हुए. पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बैठक में मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र बीजेपी ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं के लाभार्थियों का डेटा बैंक तैयार किया जाएगा. सभी के फोन नंबर पते वगैरह जमा किए जाएंगे ताकि चुनावों के समय उनसे संपर्क हो सके. देश भर में करीब 20 करोड़ लाभार्थी हैं. योजनाओं को लेकर बैठक में प्रजेंटेशन भी दिया गया. अधिक से अधिक लोगों तक योजनाओं को पहुंचाने के निर्देश दिए गए. एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में खाली पड़े राजनीतिक पदों को भरने को कहा गया ताकि कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर की जा सके.

यह भी पढ़ें : अमर सिंह ने किया आजम खान, अखिलेश और राजनाथ सिंह पर हमला

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी के मुख्यमंत्रियों की बैठक में बीजेपी से सवर्ण जातियों की नाराजगी पर भी चर्चा हुई. मोदी सरकार की ओबीसी और दलितों को लेकर किए गए फैसले से सवर्ण जातियों में नाराजगी फैल रही है जिसे दूर करने की जरूरत है. सवर्ण जातियों की नाराजगी को दूर करने के लिए पार्टी ने फैसला किया है कि सवर्ण जाति के सीएम और वरिष्ठ नेता अपने लोगों को समझाएं कि मोदी सरकार ने दलितों और ओबीसी के लिए जो फैसले लिए वे क्यों किए गए.

टिप्पणियां
VIDEO : बीजेपी को हराने के लिए शरद पवार का फॉर्मूला

बीजेपी के मुख्यमंत्रियों की बैठक हर छह महीने में होती है.आज की बैठक में केंद्र सरकार की 12 प्रमुख योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति पर चर्चा और समीक्षा हुई. साल 2019 के चुनाव की तैयारियों पर विशेष चर्चा हुई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement