NDTV Khabar

मर्जी के बिना दीवारों पर लिखा- 'मेरा घर, भाजपा का घर' जानें क्या है मामला

स्थानीय लोगों का कहना है कि  ऐसा उनकी मर्ज़ी के ख़िलाफ़ किया गया है. बहुत से लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता नहीं माने.

5.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप
  2. स्थानीय नेताओं ने किया बचाव
  3. लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोका भी था
नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक इलाके में कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने कुछ घरों के बाहर 'मेरा घर, भाजपा का घर' लिख दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसा उनकी मर्ज़ी के खिलाफ किया गया है. बहुत से लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता नहीं माने. वहीं बीजेपी का कहना है कि कुछ भी जबरन नहीं हुआ. यह लोगों का पार्टी के प्रति प्रेम है.

राजधानी भोपाल के शाहपुरा इलाके में मंदिर भी बीजेपी का घर बन गया है, मजार भी. इनके साथ-साथ डेढ़-दो सौ घरों में भी नीली स्याही से लिख दिया गया है. यहां तक कि कांग्रेस के नेता का घर भी रातोंरात बीजेपी का हो गया और उन्हें पता भी नहीं चला. शाहपुरा में कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्यारे खान ने कहा ''मेरा परिवार सालों से कांग्रेसी है. घर पर कोई नहीं था, तब यह लोग लिखकर चले गए. आसपास के लोगों ने रोका तो माने नहीं. हमने पार्टी में शिकायत की है. मुझे लगता है त्योहार से पहले यह माहौल बिगाड़ना चाहते हैं.''
      
कई लोगों ने स्याही मिटा दी, कुछ के घर बीजेपी के बने हुए हैं. हालांकि 72 साल की विमला जी ने साफ कहा यह गलत है वे बिना हमसे पूछे लिखकर चले गए. शाहपुरा में 18 साल के अभिषेक ने कहा हमने इसे मिटा दिया है.
     
वैसे बीजेपी को लगता है कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने कुछ गलत नहीं किया, यह सब बीजेपी के प्रति प्रेम है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और मंत्री विश्वास सारंग ने कहा यह हमारे काम के प्रति लोगों का प्रेम है. उन्होंने खुद यह लिखने की इजाजत दी है. जब हमने उनसे कहा कि मंदिर-मज़ार पर भी बीजेपी का घर लिखा है तब सारंग ने कहा यह किसी की शरारत हो सकती है.
    
चलिए पार्टी को लगता है यह सारे घर उनके हैं, तो कम से कम लोग इतनी मांग तो कर ही सकते हैं कि घर की देखभाल अच्छे से हो. फिलहाल लोगों का आरोप है कि यह मंदसौर से ध्यान भटकाने की कवायद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement