Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर में बीजेपी की चुनावी तैयारी युद्ध स्तर पर, मिली यह बड़ी कामयाबी...

राज्य के अलग-अलग जिलों में चलाए जा रहे पार्टी के सदस्यता अभियान में कश्मीर घाटी में एक लाख नए सदस्य बनाए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर में बीजेपी की चुनावी तैयारी युद्ध स्तर पर, मिली यह बड़ी कामयाबी...

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से बीजेपी ने शुरू की तैयारी

खास बातें

  1. राज्य में बीजेपी ने बनाए कई नए लाख सदस्य
  2. जेपी नड्डा जल्द ही करेंगे राज्य का दौरा
  3. कश्मीर में भी बेहतर हुई बीजेपी की स्थिति
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भले ही अभी समय हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी चुनाव को लेकर अपनी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. बीजेपी राज्य के उन इलाकों पर ज्यादा ध्यान केंद्रीत कर रही है जहां से उसे पिछले चुनाव में बेहतर परिणाम हासिल नहीं हुए थे. इसी क्रम में बीजेपी खास तौर पर कश्मीर घाटी में अपनी पैठ मज़बूत करने की कोशिशों में जुटी है. इन सब के बीच बीजेपी को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. राज्य के अलग-अलग जिलों में चलाए जा रहे पार्टी के सदस्यता अभियान में कश्मीर घाटी में एक लाख नए सदस्य बनाए गए हैं.

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान में सरकारें नहीं गिरा पाएगी BJP: भूपेश बघेल

पार्टी से जुड़े एक बड़े नेता ने बताया कि पंद्रह अगस्त को बीजेपी के सभी पंचायत प्रमुख अपने-अपने गांवों में झंडा फहराएंगे. राज्य में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और पार्टी महासचिव राम माधव जल्दी ही राज्य का दौरा करेंगे. बता दें कि जम्मू की तुलना में कश्मीर घाटी मे बीजेपी की स्थित कमजोर है.


कर्नाटक की राजनीति: कांग्रेस ने अपने बागी 'पूर्व विधायकों' को पार्टी से किया निष्कासित

बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में कश्मीर के अंदर एक भी सीट नहीं जीत गई थी. कश्मीर में बीजेपी सदस्यों की संख्या भी नगण्य रही है. लेकिन हालात अब बदल रहे हैं. पहली बार घाटी के किसी विधानसभा क्षेत्र में 6 हजार लोगों से ज्यादा लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बीजेपी ने पूरे देश मे सदस्यता अभियान चला रखा है. जम्मू-कश्मीर में बीजेपी का सदस्यता अभियान 7 जुलाई से शुरू हुआ जो 11 अगस्त तक चलेगा. राज्य में अमरनाथ यात्रा समाप्त होने के बाद चुनाव की गतिविधियों में तेज़ी आने की संभावना है. 

टिप्पणियां

VIDEO: भूपेश बघेल का बीजेपी पर निशाना.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डीसीपी सर बेहोश पड़े थे...कांस्टेबल रतनलाल भी साथ में थे, सामने हथियारों के साथ भीड़,सोचा फायरिंग कर दूं : IPS अनुज कुमार

Advertisement