NDTV Khabar

ब्रिक्स सम्मेलन : पीएम मोदी के खानपान की जिम्मेदारी सौंपी गई इस मशहूर रेस्टोरेंट को

इस दौरान प्रधानमंत्री के खानपान का पूरा जिम्मा शियामेन शहर के मशहूर तंदूरी इंडियन रेस्ट्रां को दिया गया है. इस रेस्टोरेंट के जनरल मैनेजर ने मीडिया से बातचीत में खुशी व्यक्त की है.

209 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिक्स सम्मेलन : पीएम मोदी के खानपान की जिम्मेदारी सौंपी गई इस मशहूर रेस्टोरेंट को

शियामेन शहर में यह रेस्टोरेंट काफी फेमस है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए चीन के शियामेन शहर के लिए रवाना हो गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी चीन में 3 से 5 सितंबर तक रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री के खानपान का पूरा जिम्मा शियामेन शहर के मशहूर तंदूरी इंडियन रेस्ट्रां को दिया गया है. इस रेस्टोरेंट के जनरल मैनेजर ने मीडिया से बातचीत में खुशी व्यक्त की है कि उनको भारतीय प्रधानमंत्री के खाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मीडिया से बातचीत में उन्होंने 'हमें प्रधानमंत्री के शाकाहारी होने को ध्यान में रखकर तैयारी करनी है.'
 
brics

पढ़ें :  शी जिनपिंग और मोदी की मुलाकात में हो सकती है इन मुद्दों पर बातचीत

गौरतलब है कि ब्रिक्स की वार्षिक बैठक चीन के शियामेन शहर में होगी. इस तीन दिवसीय बैठक में पांच सदस्य देश  ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका भाग लेंगे. इस दौरान अगर मोदी-शी की बैठक हुई तो इन दोनों नेताओं की इस साल यह तीसरी बैठक होगी. उनकी पिछली बैठक शंघाई सहयोग संगठन की अस्ताना में जून में हुए सम्मेलन में हुई थी. वे अनौपचारिक तौर पर जर्मनी में जी-20 के दौरान भी मिले थे.

वीडियो : मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल
लेकिन इस बार पीएम की चीन यात्रा बहुत अहम होने जा रही है क्योंकि डोकलाम के मुद्दे पर दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंचा गया था और सेनाएं आमने-सामने खड़ी थीं. हालांकि पीएम के चीन रवाना के कुछ दिन पहले ही दोनों देशों ने अपनी-अपनी सेनाएं वापस कर ली हैं फिर भी इस मुद्दे पर अभी तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement