Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू कश्मीर: 80 अस्पतालों में बहाल की गई इंटरनेट सेवा

अस्पतालों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली को घाटी में मरीजों और स्वास्थ कर्मियों के लिये बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है.

जम्मू कश्मीर: 80 अस्पतालों में बहाल की गई इंटरनेट सेवा

कश्मीर घाटी के 80 अस्पतालों में इंटरनेट सेवा बहाल की गई.

जम्मू:

कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में शुरुआती गड़बड़ियों के बाद 80 सरकारी अस्पतालों और नर्सिंग होम में इंटरनेट सेवाएं (Internet Service) बहाल कर दी गई हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अस्पतालों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली को घाटी में मरीजों और स्वास्थकर्मियों के लिए बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है. श्रीनगर में छाती संबंधी रोगों के अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सलीम टाक ने पुष्टि की है कि अस्पताल में गुरुवार को इंटरनेट ने काम करना शुरू कर दिया है,  'जो हमारे साथ-साथ रोगियों के लिए भी बड़ी राहत की बात है.'

यह भी पढ़ें: कश्मीर में कल से SMS सेवा होगी बहाल, विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद से थी बंद

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, 'पूरे कश्मीर में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े स्वास्थ्य केंद्रों और कार्यालयों समेत 80 सरकारी अस्पतालों में ब्रॉडबैंड हाई-स्पीड इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं.'' अधिकारी ने कहा कि घाटी के लोगों को नववर्ष का तोहफा देने के लिये 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं शुरू होनी थीं, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के चलते ऐसा नहीं हो सका.

केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को रद्द करने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की घोषणा करने से एक दिन पहले चार अगस्त की रात को इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)