NDTV Khabar

BSF जवान नरेंद्र के शव के साथ बर्बरता पर शहीद हेमराज की पत्‍नी बोलीं- पाकिस्‍तान के 10 सैनिकों के गले काट लेने चाहिए

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बर व्यवहार किए जाने पर शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने गहरा रोष व्यक्त किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSF जवान नरेंद्र के शव के साथ बर्बरता पर शहीद हेमराज की पत्‍नी बोलीं-  पाकिस्‍तान के 10 सैनिकों के गले काट लेने चाहिए

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक नरेंद्र के शव के साथ बर्बर व्यवहार किया

खास बातें

  1. शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने गहरा रोष व्यक्त किया है
  2. दुश्मन फौज को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए
  3. उनके दस सैनिकों के गले काट लेने चाहिए.
नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बर व्यवहार किए जाने पर शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने गहरा रोष व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को भी दुश्मन फौज को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए और अगर वे एक भारतीय सैनिक का गला काटते हैं तो उनके दस सैनिकों के गले काट लेने चाहिए. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से पाकिस्तानी सेना के खिलाफ हरसंभव सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है.

पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे BSF जवान अच्युतानंद मिश्र को उत्तर प्रदेश ATS ने गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि धर्मवती के पति लांसनायक हेमराज सिंह 8 जनवरी 2013 को जब जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा पर गश्त कर रहे थे, तभी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के सदस्यों ने मेंढर इलाके में एलओसी पर मनकोट नाले के पास भारतीय गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर हेमराज सिंह एवं सुधाकर सिंह को मार डाला था और हेमराज सिंह का सिर काट कर ले गए थे. उस समय विपक्ष में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं (सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी आदि) ने उस घटना पर गहरा रोष प्रकट करते हुए एक भारतीय सैनिक के सिर के बदले 10 पाकिस्तानी सैनिकों के सिर काटकर लाने की बात कही थी. धर्मवती ने उसी बात को याद दिलाते हुए आज रोष जताया और पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिए जाने की मांग की.  उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और हमारी सरकार इसकी ओर ध्यान नहीं दे रही है. जब तक भारत के सैनिक अपने एक सैनिक के सिर के बदले पाकिस्तानियों के दस सिर नहीं लाएंगे, तब तक वह सुधरने वाला नहीं है. इसके लिए सैनिकों को और छूट दी जानी चाहिए.’


पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF जवान की गला रेत कर हत्या की: रिपोर्ट

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि सीमा की रक्षा कर रहे बल के शीर्ष अधिकारियों को यह संदेश दिया गया है. घटना से जुड़े गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने बीएसएफ के शीर्ष अधिकारियों से कहा कि मंगलवार की घटना में शामिल पाकिस्तान सैनिकों के खिलाफ हरसंभव सख्त कार्रवाई की जाए. बीएसएफ जवान का गला काटा गया था और उसके शरीर पर गोलियों के कई निशान थे. लापता सैनिक की जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों ने हत्या कर दी थी. यह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सेना के खिलाफ इस तरह का पहला बर्बर कृत्य है.    

BSF ने गलती से सीमा पार कर भारत आए पाकिस्तानी नागरिक को पाक रेंजर्स के हवाले किया

टिप्पणियां

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ जवान के शव को क्षत विक्षत करने का ‘बदला’ लेने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स के खिलाफ ‘सक्रिय’ कार्रवाई कर सकती है. अधिकारियों ने बताया कि 192 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा और 740 किमी. लंबी नियंत्रण रेखा पर सभी इलाकों में ‘हाई अलर्ट’ घोषित कर रखा है.  (इनपुट एजेंसी से)

VIDEO: सरहद पर बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement