सिद्धरमैया का हमला, कहा- एक साल भी नहीं चल पाएगी येदियुरप्पा सरकार

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिरने के बाद पिछले महीने 29 जुलाई को येदियुरप्पा ने विश्वास मत हासिल किया था और सरकार बनाई थी.

सिद्धरमैया का हमला, कहा- एक साल भी नहीं चल पाएगी येदियुरप्पा सरकार

खास बातें

  • येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को किया एक महीना पूरा
  • सिद्धरमैया ने व्यक्त किया मध्यावधि चुनाव का अनुमान
  • सिद्धरमैया ने कार्यकर्तओं से चुनाव की तैयारियां शुरु करने के लिए कहा
बेंगलुरु:

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने सोमवार को एक महीना पूरा कर लिया. इसी के साथ पूर्व मुख्यंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने हमला बोला है. उन्होंने दावा किया है कि मौजूदा सरकार एक साल भी नहीं चल पाएगी. मध्यावधि विधानसभा चुनाव का अनुमान व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे चुनाव की तैयारियां शुरू कर दें और पार्टी को मजबूत बनाएं. 

कर्नाटक में येदियुरप्पा पर बीजेपी ने कसी नकेल, तीन उप मुख्यमंत्री बनाए गए

सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘मैंने कहा कि पार्टी को मजबूत करो. चुनाव किसी भी समय हो सकता है, क्योंकि किसी को भी विश्वास नहीं है कि येदियुरप्पा सरकार लंबे समय तक चलेगी.'' उन्होंने हुबली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘...यदि उन्होंने बागियों (कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य घोषित किए गए 17 विधायकों) के सहयोग से सरकार बनाई है तो क्या यह लंबी चल सकती है? मुझे नहीं लगता कि वे एक साल भी रह पाएंगे.'' 

सत्ता में आने के 3 दिन के भीतर कर्नाटक सरकार ने रद्द किया ‘टीपू जयंती' समारोह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धरमैया ने कहा कि यदि वे (भाजपा) एक साल तक भी सरकार चला लेते हैं तो यह बड़ी चीज होगी. उन्होंने पूछा कि 105 विधायकों के साथ भाजपा कब तक सरकार में रह पाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘उनके (भाजपा) पास जनादेश नहीं है, उन्होंने खरीद-फरोख्त की. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.'' 

बता दें 16 विधायकों का सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी. पिछले महीने काफी दिनों तक चले हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद 29 जुलाई को येदियुरप्पा ने विश्वास मत हासिल किया और सरकार बना ली. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)