कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार 3 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी- बीएस येदियुरप्पा

शाम साढ़े चार बजे एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे.

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार 3 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी- बीएस येदियुरप्पा

बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक में अभी सत्ता का संघर्ष खत्म नहीं हुआ है. भले ही कांग्रेस और जेडीएस मिलकर आज यानी बुधवार को सरकार बनाएगी और इसके लिए आज शपथ ग्रहण समारोह भी है, मगर बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का मानना है कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार 3 महीने से ज्यादा नहीं चलेगी. बता दें कि आज जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जहां विपक्षी एकता का नजारा देखने को मिल सकता है. 

कर्नाटक के डीप्टी सीएम की रेस में डीके शिवकुमार के नाम पर जी परमेश्वर ने कही यह बड़ी बात

कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार के शपथ ग्रहण के मद्देनजर बीजेपी कर्नाटक में एंटी-पीपल मैंडेट डे यानी जनादेश विरोधी दिवस मना रही है. इस दौरान बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि भूख, लालच और पावर ही कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन का आधार है और इस तरह के गठबंधन वाली सरकार तीन महीने से ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी. 

शपथ ग्रहण: कांग्रेस के जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी CM, JDS के एचडी कुमारस्वामी सीएम, 10 बड़ी बातें

बता दें कि कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी बीजेपी की ओर से 17 मई को बीएस येदियुरप्पा ने  मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, मगर 19 मई को सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद फ्लोर टेस्ट से पहले ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ गया, जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस को सरकार बनाने का मौका मिला. 

कर्नाटक का गठबंधन भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत : वीरप्पा मोइली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. वहीं कांग्रेस 78 सीटें जीत पाई और जेडीएस 38 सीटें जीतने में कामयाब रही. बता दें कि कांग्रेस की ओर से डीप्टी सीएम के रूप में जी परमेश्वर के नाम का ऐलान किया गया है. 

VIDEO: मिशन 2019 इंट्रो : पेट्रोल- डीजल के दामों में फिर आया उछाल