NDTV Khabar

कर्नाटक का गठबंधन भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत : वीरप्पा मोइली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने मंगलवार को कहा कि जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी का बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण देश में ‘धर्मनिरपेक्ष’ और भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत देगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक का गठबंधन भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत : वीरप्पा मोइली

(फाइल फोटो)

हैदराबाद:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने मंगलवार को कहा कि जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी का बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण देश में ‘धर्मनिरपेक्ष’ और भाजपा विरोधी मोर्चे के गठन का संकेत देगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बेंगलूरू में शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न विपक्षी नेताओं की मौजूदगी इस तरह के मोर्चे के गठन से पहले की बैठक होगी. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘समूचा विपक्ष, जिनमें से कई इससे पहले कभी साथ नहीं आए हैं पहली बार वे साथ आ रहे हैं, यह देश में भाजपा विरोधी और धर्मनिरपेक्ष मोर्चे के गठन का संकेत है.’

यह भी पढ़ें : राहुल का PM पर निशाना, कहा-केंद्रीय सेवाओं में RSS की पसंद के अधिकारियों को भर्ती करने की योजना


उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस और जद (एस) का साथ आना ‘ऐतिहासिक’ और भाजपा के खिलाफ राजनैतिक शक्तियों के लामबंद होने की दिशा में ‘अच्छी शुरूआत’ है. उन्होंने कहा, ‘यह राजग और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्राफ में गिरावट की शुरूआत है.’ मोइली ने कहा, ‘यह एकजुटता के युग, धर्मनिरपेक्षता के युग की शुरूआत है.’ उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा और हाल में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मोदी लहर बिल्कुल नहीं थी.

टिप्पणियां

VIDEO : कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस ने बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया : मायावती​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement