लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस-बसपा गठबंधन पर मायावती ने फिर कायम रखा सस्पेंस

बहुजन समाज पार्टी अथवा बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं करेगी.

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस-बसपा गठबंधन पर मायावती ने फिर कायम रखा सस्पेंस

लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा और कांग्रेस के गठबंधन पर मायावती का सस्पेंस कायम

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी अथवा बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं करेगी. हालांकि, उन्होंने इस बात पर सस्पेंस कायम रखा कि आखिर बसपा लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी या नहीं. मगर उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि इन दो चुनावी राज्यों में क्षेत्रीय दलों से एका कर सकती है, मगर कांग्रेस से किसी कीमत पर नहीं. मायावती ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और चुनावी राज्य में गठबंधन न होने के पीछे कांग्रेस और उनके नेताओं को ही जिम्मेदार ठहराया. 

जानिये मायावती ने क्यों कहा- कांग्रेस पार्टी BJP से डरती है, वह उसे हराना नहीं चाहती...

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव में बसपा अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी. मायावती ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को हराना नहीं चाहती, बल्कि अपने पार्टनर्स को ही हराना चाहती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में या तो हम क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन करेंगे या फिर अकेल चुनाव लड़ेंगे, मगर कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

MP-राजस्थान में अकेले लड़ेगी BSP, कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने के लिए दिग्विजय जिम्मेदार: मायावती

मगर पूरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने इस बात को स्पष्ट नहीं किया कि क्या बसपा लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी या नहीं. इस तरह से देखा जाए तो मायावती भले ही आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के खिलाफ हमलावर दिखी हों, मगर लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन के दरवाजे को पूरी तरह से बंद नहीं किया है. इसलिए अभी कहना जल्दबाजी होगी कि मायावती की पार्टी बसपा और कांग्रेस में भविष्य में गठबंधन नहीं हो सकता है. 

हालांकि, बसपा प्रमुख मायावीत कांग्रेस पर जमकर बरसीं, मगर एक बार भी उन्होंने राहुल गांधी या फिर सोनिया गांधी पर सीधा हमला नहीं किया. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ बसपा के गठबंधन नहीं होने पर मायावती ने कहा कि मायावती ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों आने वाले विधानसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन चाहते थे. मगर यह दुख की बात है कि कांग्रेस पार्टी में दिग्विजय सिंह और अन्य नेताओं ने केंद्रीय जांच एजेंसी मसलन सीबीआई की डर से ऐसा नहीं होने दिया. वे किसी भी कीमत पर हमारे बीच में कोई चुनावी गठजोड़ नहीं चाहते. मायावती ने कहा कि दिग्विजय सिंह भाजपा के एजेंट हैं. 

मोदी सरकार ने जय जवान, जय किसान को 'मर जवान, मर किसान' में बदल डाला: लालू यादव

इतना ही नहीं, कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गठबंधन की आड़ में बीएसपी को समाप्त करना चाहती है. बीएसपी और कांग्रेस में गठबंधन न होने पाए इसके पीछे दिग्विजय सिंह का निजी स्वार्थ शामिल है. मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की रस्सी जल गई, मगर बल नहीं गया. कांग्रेस ने गुजरात से कुछ सबक नहीं लिया.

VIDEO: क्या मध्य प्रदेश में कांग्रेस-बीएसपी के बीच अब भी बनेगी बात, कमलनाथ ने किया इशारा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com