NDTV Khabar

मायावती ने प्रदूषण की समस्या को लेकर किया ट्वीट, लिखा- लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहे हैं इसलिए..

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार को एक बार फिर प्रदूषण का स्तर गंभीर स्थिति में आ चुका है. इसी मसले पर बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मायावती ने प्रदूषण की समस्या को लेकर किया ट्वीट, लिखा- लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहे हैं इसलिए..

बसपा प्रमुख मायावती- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्रदूषण मसले पर मायावती ने किया ट्वीट
  2. कहा- समुचित ध्यान देना अब बहुत ही जरूरी
  3. 'लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर'
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार को एक बार फिर प्रदूषण का स्तर गंभीर स्थिति में आ चुका है. इसी मसले पर बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया. उन्होंने इसपर तुरन्त प्रभावी ध्यान देने के लिए अनुरोध किया और साथ ही ठोस नीति व कार्यक्रम बनाकर इसको सख्ती से लागू करने के लिए सुझाव भी दिया. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, ''प्रदूषण देश की राजधानी दिल्ली की ही भयावह समस्या नहीं है बल्कि पूरा देश व खासकर यूपी जैसे विशाल जनसंख्या वाले प्रदेश के ज्यादातर शहर इस भयानक समस्या से पीड़ित हैं. इसके मूल कारणों को समझकर इसपर समुचित ध्यान देना अब बहुत ही जरूरी है. सरकार इसपर तुरन्त प्रभावी ध्यान दे तो बेहतर है.''

बहुचर्चित गेस्ट हाउस कांड में मायावती ने दी मुलायम के खिलाफ केस वापस लेने की अर्जी


उन्होंने आगे कहा, ''वैसे तो सरकारी लापरवाही आदि के कारण प्रदूषण व्यापक जनसमस्या का रूप ले चुका है तथा लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहे हैं. इसलिए प्रदूषण पर संसद में चर्चा के बाद इसपर ठोस नीति व कार्यक्रम बनाकर इसको सख्ती से लागू करने की जरूरत है जो जनहित का सबसे बड़ा एक काम होगा.''

बता दें कि दिल्ली एनसीआर में आज भी हवा की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. शहर की हवा में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है. लोग स्वच्छ हवा के लिए तरस गए हैं. भले ही ऑड ईवन स्कीम को लेकर कई दावे किए जा रहे हों लेकिन स्थिति में बहुत सुधार नहीं दिख रहा है. शुक्रवार को प्रदूषण को लेकर नगर विकास मंत्रालय की संसदीय समिति की बैठक में किसी को आने की फुर्सत ही नहीं मिली, जिसके कारण बैठक रद्द करनी पड़ी. शुक्रवार को दिल्ली के द्वारका इलाके में हवा की गुणवत्ता का स्तर 900 के भी पार पहुंच गया था.

अयोध्या फैसले से पहले प्रियंका गांधी, लालू यादव, मायावती सहित इन नेताओं ने किए ट्वीट, जनता से की ये अपील

टिप्पणियां

प्रदूषण को लेकर नगर विकास मंत्रालय ने बैठक बुलाई थी. लेकिन इस बैठक को कुछ मिनटों में ही खत्म करना पड़ा. बैठक में न सांसद पहुंचे और न ही अधिकारी. 29 में से सिर्फ 5 सांसद ही बैठक में पहुंचे. बैठक में विशेष तौर पर बुलाए गए पर्यावरण सचिव और वन सचिव भी नहीं पहुंचे. दिल्ली नगर निगम के तीनों अधिकारी भी वहां नहीं पहुंचे. कमेटी के प्रमुख सांसद जगदंबिका पाल ने नाराज होकर कहा कि वो लोकसभा अध्यक्ष से इस बात की शिकायत करेंगे.

Video: राजस्थान: बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement