Budget 2020: वित्तमंत्री सीतारमण की पीली साड़ी ने खींचा सोशल मीडिया का ध्यान, लाल रंग के बस्ते में आम बजट

Budget 2020: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नए दशक के पहले आम बजट 2020-21 को पेश करने के लिए संसद भवन हल्दी जैसे पीले रंग की साड़ी में आयीं.

Budget 2020: वित्तमंत्री सीतारमण की पीली साड़ी ने खींचा सोशल मीडिया का ध्यान, लाल रंग के बस्ते में आम बजट

बजट से पहले निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नए दशक के पहले आम बजट 2020-21 को पेश करने के लिए संसद भवन हल्दी जैसे पीले रंग की साड़ी में आयीं. वह चटख लाल रंग के बस्ते में बजट दस्तावेज लेकर लोकसभा पहुंची, बस्ते से बजट दस्तावेज निकालने में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनकी मदद की. बसंत पंचमी के ठीक बाद पेश किए जा रहे इस बजट प्रस्तुति के मौके पर सीतारमण की साड़ी के रंग ने सोशल मीडिया का ध्यान खींचा. वह पीले रंग की साड़ी में थी. पीला रंग सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है.

वित्त मंत्री बोलीं- भारत अब दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी इकॉनमी, पढ़ें, अब तक की बड़ी बातें

इस दौरान वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सफेद कुर्ता-पायजामा के साथ भूरे रंग की सदरी पहन रखी थी. इससे पहले ठाकुर ने सुबह अपने निवास पर पवनपुत्र हनुमान से देश की सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना भी की. निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने का अंदाज पिछले वित्त मंत्रियों की तुलना में काफी अलग है. इससे पहले बीते साल जुलाई में अपने पहले बजट के दौरान वह सुनहरे बॉर्डर वाली गुलाबी रंग की साड़ी में आई थी. हालांकि जिस चीज ने लोगों का सबसे अधिक ध्यान खींचा वह उनका बस्ते में बजट दस्तावेजों को रखकर लाना रहा. इसकी तुलना परंपरागत भारतीय बहीखातों के बस्ते से की गई. इस पर भारत का राजकीय अशोक चिन्ह अंकित था. इससे पहले वित्त मंत्री परंपरागत रूप से चमड़े के गाढ़े कत्थई रंग के ब्रीफकेस में बजट दस्तावेज लाते थे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: देश में ऐतिहासिक सुधार रहा है GST: निर्मला सीतारमण



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)