महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल का आज है विस्तार, आदित्य ठाकरे लेंगे मंत्री पद की शपथ

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल का आज दोपहर एक बजे विस्तार होगा. मंत्रिमंडल में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी शामिल किया जाएगा. इसके अलावा  कांग्रेस के 10 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

खास बातें

  • महाराष्ट्र में आज मंत्रिमंडल का विस्तार
  • कांग्रेस के 10 विधायक लेंगे शपथ
  • NCP और शिवसेना के 13-13 विधायक लेंगे शपथ
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल का आज दोपहर एक बजे विस्तार होगा. मंत्रिमंडल में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी शामिल किया जाएगा. इसके अलावा  कांग्रेस के 10 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, अमित देशमुख, यशोमति ठाकुर और केसी पड़वी के मंत्री पद की शपथ लेने की ख़बर है. अशोक चव्हाण को PWD मंत्रालय मिल सकता है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को मंत्री नहीं बनाया जाएगा जिससे वो नाराज़ बताए जा रहे हैं. वैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड्गे ने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे कांग्रेस नेताओं के नाम तो नहीं बताए लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी ज़रूर दी. 

Flashback 2019: बनते-बिगड़ते सियासी समीकरणों का साल, सत्ता के लिए मची रही उथल-पुथल

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के जो 10 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे इनके नाम हैं. अशोक चव्हाण, केसी पाडवी, विजय वडेट्टीवार, अमित देशमुख, सुनील छत्रपाल केदार, यशोमति ठाकुर, वर्षा एकनाथ गायकवाड, असलम शेख, सतेज उर्फ़ बंटी पाटिल, विश्वजीत पतंग राव कदम. इसके अलावा आज शिवसेना और एनसीपी के 13-13 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिटी एक्सप्रेस: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार का कैबिनेट विस्तार सोमवार को होगा​