सीबीआई ने 55 लाख की रिश्वत के मामले में अपने ही डीएसपी सहित तीन को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने डीएसपी के सहारनपुर और रुड़की के ठिकानों पर छापेमारी भी की, एक शख्स को राहत देने के लिए के लिए 55 लाख रुपये की घूस ली जा रही थी

सीबीआई ने 55 लाख की रिश्वत के मामले में अपने ही डीएसपी सहित तीन को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

एक बैंक धोखाधड़ी के केस में 55 लाख की घूस(Bribe) लेने के आरोप में सीबीआई (CBI) ने अपने ही डीएसपी आरके ऋषि, इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और एक वकील मनोहर मलिक को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में अपने 4 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया था. आज सीबीआई ने इस मामले में डीएसपी के सहारनपुर और रुड़की के ठिकानों पर छापेमारी भी की. एक शख्स को इस केस में राहत देने के लिए के लिए 55 लाख रुपये की घूस ली जा रही थी.

सीबीआई ने पिछले हफ़्ते ही गाज़ियाबाद में सीबीआई एकेडमी में तैनात इन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इनके ठिकानों पर रेड की थी. आरोप था कि वर्ष 2018 में तीन निजी कंपनियों ने बैंकों से गलत कागजात के आधार पर लोन लिया था. 

Newsbeep

हाल ही में सीबीआई को 14 जगहों, जिनमें दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, नोएडा और गाज़ियाबाद शामिल हैं, में सबूत मिले थे कि देवबंद के रहने वाले सीबीआई के डीएसपी आरके ऋषि और इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ ने केस से जुड़ी अहम जानकारियां आरोपी कंपनियों को देने के एवज में उनसे 55 लाख रुपये की रिश्वत ली है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीआई कार्रवाई करते हुए कपिल धनकड़, बैंक सिक्योरिटी एंड फ्रॉड सेल में तैनात स्टेनोग्राफर समीर सिंह, डीएसपी आरके सांगवान और डीएसपी आरके ऋषि को निलंबित कर चुकी है.