NDTV Khabar

भ्रष्टाचार मामला: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस हुड्डा के आवास पर CBI की छापेमारी

भ्रष्टाचार मामल में CBI ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर छापा मारा है. इतना ही नहीं, कथित भूमि घोटाले से जुड़े केस में CBI शुक्रवार को दिल्ली-NCR क्षेत्र में 30 से ज़्यादा ठिकानों पर छापे मार रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भ्रष्टाचार मामला: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस हुड्डा के आवास पर CBI की छापेमारी

हरियाणा के पूर्व सीएम बीएस हुड्डा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर सीबीआई का छापा
  2. छापेमारी के दौरान अपने रोहतक स्थित आवास पर मौजूद थे हु्ड्डा
  3. सीबीआई की टीमें दिल्ली-एनसीआर में 30 से ज्यादा जगहों पर एक साथ मारे छापे
नई दिल्ली:

सीबीआई ने भूमि आवंटन में अनियमितता के एक मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के निवास स्थान पर शुक्रवार को छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक  छापेमारी उस वक्त हुई जब पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर पर ही मौजूद थे. इस दौरान न तो घर से बाहर जाने की अनुमति थी और न ही बाहर के किसी को शख्स को घर के अंदर जाने दिया जा रहा था. दिल्ली एनसीआर में ढाई दर्जन से ज्यादा इलाकों पर एक साथ छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई की यह छापेमारी साल 2005 में एजेए (असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड ) को गलत तरीके से जमीन दिए जाने के मामले से संबंधित है. बता दें कि सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और एजेएल कंपनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. 

हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में बीते दिनों ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी. गौरतलब है कि उनपर चार्जशीट दाखिल करने के लिए राज्यपाल की अनुमति मिलनी जरूरी थी, जिसके कारण इसमें काफी देरी हो रही थी. हरियाणा के राज्यपाल नारायण आर्य ने सीबीआई को भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ अभियोग चलाने की मंजूरी दे दी है. 


क्या है पूरा मामला?

टिप्पणियां

मुख्यमंत्री रहने के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष हुआ करते थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था. हुड्डा और  AJL पदाधिकारियों पर साल 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप लगा है. पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून,2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था. यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर थी.

Video: गुरुग्राम लैंडस्कैम का मामले में रॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement