सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब क्‍या-क्‍या करेगी सीबीआई..

एनडीटीवी को जानकारी मिली है कि मुंबई  पुलिस ने सुशांत की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट सहित केस से संबंधित अन्‍य जानकारी मुंबई पुलिस से मांगी है. सीबीआई की फोरेंसिक टीम एक्‍टर के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट की जांच करेगी.

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब क्‍या-क्‍या करेगी सीबीआई..

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है

नई दिल्ली:

Sushant Singh Rajput Case; सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश की 'शक्ति प्राप्‍त' सीबीआई की टीम (CBI team) बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच करने जल्‍द ही मुंबई पहुंचेगी. सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)से भी पूछताछ की जाएगी हालांकि इस पूछताछ का स्‍थान अभी तय नहीं है. सीबीआई की स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम जांच का जिम्‍मा संभालेगी, अब तक अलग-अलग जांच एजेंसियां सुशांत से जुड़े मामले में जांच की जिम्‍मेदारी संभाल रही थीं. गौरतलब है कि सुशांत को 14 जून को उनके मुंबई स्थित अपार्टमेंट में मृत पाया गया था.

'रिया चक्रवर्ती की औकात' वाले बयान पर आलोचनाओं से घिरे बिहार DGP तो दी सफाई

एनडीटीवी को जानकारी मिली है कि मुंबई  पुलिस ने सुशांत की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट सहित केस से संबंधित अन्‍य जानकारी मुंबई पुलिस से मांगी है. सीबीआई की फोरेंसिक टीम एक्‍टर के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट की जांच करेगी. सूत्रों का कहना है कि खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप, जिसके आधार पर बिहार में FIR दर्ज की गई, की जांच करने के लिए CBI हत्या की आशंका को खारिज करना चाहती है, और उसके लिए घटनास्थल (सुशांत का अपार्टमेंट) की जांच, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट बेहद अहम हैं.सूत्र बताते हैं कि सीबीआई रिया चक्रवर्ती सहित मामले के आरोपियों और रिया के परिजनों से अगले सप्‍ताह से पूछताछ शुरू करेगी. 

गौरतलब है कि 28 वर्षीय बॉलीवुड एक्‍ट्रेस रिया से प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) दो बार पूछताछ कर चुका है. सुशांत के पिता की ओर से उनके बेटे के अकाउंट से राशि निकालने संबंधी आरोपों को लेकर यह पूछताछ की गई थी. ईडी इस मामले में कथित मनी लांड्रिंग की जांच कर रहा है. सुशांत की मौत को दो माह से अधिक का समय हो चुका है. सीबीआई सूत्रों के अनुसार ऐसे में क्राइम सीन के साथ छेड़छाड़ की गई होगी, ऐसे में मुंबई पुलिस की ओर से लिए गए फोटोग्राफ को सेंट्रल फोरेंसिंक साइंस लेबारेट्री के साथ शेयर किया जाएगा. ऑटोप्‍सी रिपोर्ट के साथ भी ऐसा ही किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस ने रिया का डीएनए सैंपल भी कलेक्‍ट किया है, जरूरत हुई तो इसकी भी जांच की जाएगी. 

सुशांत सिंह राजपूत केस में 'सुप्रीम' फैसला: CBI करेगी जांच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com