NDTV Khabar

CBSE 10वीं का गणित का पेपर फिर से नहीं होगा, हाईकोर्ट में दिया हलफनामा

सीबीएसई ने कहा, सबूतों से पता चला है कि दसवीं का मैथ्स का पेपर पूरी तरह से लीक नहीं हुआ था और ये ज्यादा फैला नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE 10वीं का गणित का पेपर फिर से नहीं होगा, हाईकोर्ट में दिया हलफनामा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. बहुत सारे छात्रों ने संपर्क करके कहा कि उन्हें पेपर नहीं मिला था
  2. एनसीआर, हरियाणा समेत कहीं भी दोबारा परीक्षा नहीं होगी
  3. दोबारा परीक्षा हुई तो छात्रों पर दबाव बनेगा
नई दिल्ली:

पेपर लीक मामले में सीबीएससी ने हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. इसमें कहा गया है कि दिल्ली पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा  रही है और इसमें प्रगति हुई है. हरियाणा समेत कहीं भी दसवीं की गणित की दोबारा परीक्षा न कराने का फैसला लिया गया है.

सीबीएसई ने कहा है कि दिल्ली पुलिस की मामले की जांच और अभी तक मिले सबूतों से पता चला है कि दसवीं का मैथ्स का पेपर पूरी तरह से लीक नहीं हुआ था और ये ज्यादा फैला नहीं था. इसका फायदा ज्यादा लोगों को नहीं हुआ था. कुछ ही लोगों तक पहुंचा था. इसके अलावा वैज्ञानिक तरीके से अंदरूनी मूल्यांकन भी किया गया है जिसमें पाया गया है कि लीक पेपर ज्यादा नहीं फैला था.

टिप्पणियां

VIDEO : आरोपियों की गिरफ्तारी


सीबीएसई ने कहा है कि बहुत सारे छात्रों ने भी संपर्क किया है कि उन्हें ये पेपर नहीं मिला था. ऐसे में दोबारा परीक्षा हुई तो उन पर दबाव बनेगा. इसलिए परीक्षण के बाद ये फैसला लिया गया कि अगर दोबारा परीक्षा की गई तो कम्र उम्र के बच्चों पर दबाव पड़ेगा. इसी आधार पर दिल्ली NCR और हरियाणा समेत कहीं भी  दोबारा परीक्षा न कराने का फैसला लिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement