NDTV Khabar

मध्य प्रदेश के सूखा घोषित जिलों में मनरेगा के तहत 50 दिन का अतिरिक्त रोजगार देगी सरकार

दरअसल मध्यप्रदेश सरकार की ओर से 133 तहसील और 18 जिलों को सूखा प्रभावित घोषित किया गया है और सूखे की वजह से खेतिहर मजदूरों और किसानों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश के सूखा घोषित जिलों में मनरेगा के तहत 50 दिन का अतिरिक्त रोजगार देगी सरकार

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय ग्रामीण मंत्रालय ने मध्य प्रदेश के 18 सूखा प्रभावितों जिलों में मनरेगा के तहत काम करने वालों के लिए 50 दिन का अतिरिक्त रोजगार देने का फैसला किया है. गौरतलब है कि मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों को साल में 100 दिन का रोजगार देने का नियम है. 

सूखे की मार झेल रहे किसानों के लिए मनरेगा के तहत पैसा देर से जारी करने के आरोपों को केंद्र ने किया खारिज

टिप्पणियां
दरअसल मध्यप्रदेश सरकार की ओर से 133 तहसील और 18 जिलों को सूखा प्रभावित घोषित किया गया है और सूखे की वजह से खेतिहर मजदूरों और किसानों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को मदद का फैसला किया है. 

वीडियो : मनरेगा मजदूरों की भी हैं मांगे

आपको बता दें कि शिवराज सरकार इस समय विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. बीजेपी को खूफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में 60 से 70 सीटों में बीजेपी की हालत ठीक नहीं है वहां लोग सरकार के कामकाज से खुश नहीं है. ऐसे में राज्य सरकार कोशिश की है सुखा प्रभावित जिलों में फौरी राहत पहुंचा जाए ताकि कहीं चुनाव में किसानों और मजदूरों की अनदेखी भारी न पड़ जाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement