NDTV Khabar

सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, क्या प्रियंका चोपड़ा ने कर ली निक जोनास से सगाई, 5 बड़ी खबरें

चंद्र ग्रहण आज यानी 27 जुलाई को पड़ रहा है. यह साल का दूसरा चंद्र ग्रहण होगा. यह ग्रहण रात 11.54 से शुरू होकर अगले दिन 28 जुलाई सुबह 3.49 तक रहेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, क्या प्रियंका चोपड़ा ने कर ली निक जोनास से सगाई, 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली:

चंद्र ग्रहण आज यानी 27 जुलाई को पड़ रहा है. यह साल का दूसरा चंद्र ग्रहण होगा. यह ग्रहण रात 11.54 से शुरू होकर अगले दिन 28 जुलाई सुबह 3.49 तक रहेगा. वहीं, राफेल डील पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने नियमों की सभी नियमों की अनदेखी की है. इधर, दिल्ली-NCR में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में पानी भर गया है. सुबह-सुबह दफ़्तर जानेवालों को परेशानी हो रही है. आज पूरे दिन बारिश होने के आसार हैं. उधर, पाकिस्तान आम चुनाव के नतीजे सामने आ गये हैं. पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, पाकिस्तान आम चुनाव जीत गई है. वहीं, बॉलीवुड से हॉलीवुड की तरफ रुख करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की कथित तौर पर बॉयफ्रेंड निक जोनास से सगाई करने की खबरें मीडिया पर आ रही है.

Chandra Grahan: सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण आज, जानें Lunar Eclipse Time और विधि विधान
 

0e9jpq98

चंद्र ग्रहण आज यानी 27 जुलाई को पड़ रहा है. यह साल का दूसरा चंद्र ग्रहण होगा. यह ग्रहण रात 11.54 से शुरू होकर अगले दिन 28 जुलाई सुबह 3.49 तक रहेगा, यानी यह पूर्ण चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse 2018) 1 घंटे 48 मिनट तक बना रहेगा. इस बार Guru Purnima के दिन चंद्रग्रहण पड़ रहा है. यह एक दिव्य संयोग माना जा रहा है. इससे पूर्व 16 साल पहले वर्ष 2000 में ऐसा संयोग बना था. ग्रहण के दिन गुरु पूर्णिमा भी है. इसलिए गुरु पूजन और इससे जुड़े सभी धार्मिक कार्य जैसे गुरु दीक्षा और मंत्र ग्रहण इत्यादि दोपहर 2 बजकर 54 मिनट से पहले कर लेना ही सही होगा.


राफेल डील पर कांग्रेस का फिर हमला : रक्षा मंत्री ने झूठ बोला, मोदी सरकार ने नियमों को तोड़ा
 

g0vfcoh

राफेल डील पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने नियमों की सभी नियमों की अनदेखी की है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने झूठ बोला है. राफेल डील रक्षा सौदे में क्रोनी कैपिटलिज्म का सबसे बड़ा उदाहरण है. राफेल का सच छुपाया जा रहा है.  इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुरुवार निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस सौदे के माध्यम से देश के एक नामी उद्योगपति को चार अरब डॉलर का 'ईनाम' दिया गया है.

पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान की PTI ने जीतीं 110 सीटें, बहुमत से 27 सीटें दूर, सरकार बनाने के लिए करना होगा 'गठजोड़'

h95so0i8

पाकिस्तान आम चुनाव (Pakistan election results 2018) के नतीजे सामने आ गये हैं. पूर्व क्रिकेटर इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, पाकिस्तान आम चुनाव जीत गई है. मगर सरकार बनाने के लिए इमरान खान की पार्टी को गठबंधन करने की जरूरत होगी. यह जानकारी आधिकारिक नतीजे सामने आने के बाद आई है. बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने के बाद इमरान खान ने आम चुनाव में जीत का दावा किया. 

दिल्ली-NCR में रात से लगातार हो रही है बारिश से जगह-जगह पानी भरा, गाजियाबाद में बंद किये गये स्कूल, 8 बड़ी बातें

uprspva8

दिल्ली-NCR में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में पानी भर गया है. सुबह-सुबह दफ़्तर जानेवालों को परेशानी हो रही है. आज पूरे दिन बारिश होने के आसार हैं. कल से हो रही भारी बारिश की वजह से सबसे ज़्यादा बुरे हालात ग़ाज़ियाबाद में हैं. जिसके मद्देनज़र डीएम ने आज सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है साथ ही नोएडा के कुछ स्कूल भी आज बंद रहेंगे.
टिप्पणियां

क्या प्रियंका चोपड़ा ने अपने जन्मदिन पर निक जोनास से कर ली सगाई! यहां से मिल रही सुगबुगाहट
 

kmunj8s8

बॉलीवुड से हॉलीवुड की तरफ रुख करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की कथित तौर पर बॉयफ्रेंड निक जोनास से सगाई करने की खबरें मीडिया पर आ रही है. इंटरनेशनल और लोकल मीडिया में सुगबुगाहट तेज है. अंग्रेजी वेबसाइट पीपुल डॉट कॉम के मुताबिक प्रियंका ने दो हफ्ते पहले 18 जुलाई को अपने 36वें जन्मदिन के मौके पर निक जोनास के साथ लंदन में सगाई कर ली है और जल्द ही शादी भी कर सकते हैं. 


VIDEO: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला: रक्षामंत्री ने झूठ बोला, सरकार ने नियम तोड़े



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement