दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं.

दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

दिल्ली में फारुक अब्दुल्ला, शरद पवार और चंद्रबाबू नायडू

नई दिल्ली:

तेलुगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को नई दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भविष्य का कार्यक्रम मिल-बैठकर तय किया जाएगा. इस दौरान तीनों बड़े नेताओं ने एक स्वर में कहा कि आज लोकतंत्र खतरे में है और सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू बीते कुछ समय से गैर बीजेपी दलों को एकजुट कर महागठबंधन की कवायद में जुटे हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी गठबंधन कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस का दक्षिण में दूसरा बड़ा गठबंधन होगा. क्योंकि इससे पहले कर्नाटक जेडीएस के साथ कांग्रेस का गठबंधन है.

2019 से पहले फिर 'महागठबंधन' की कवायद, क्या एनडीए के पूर्व सहयोगी चन्द्रबाबू नायडू होंगे कामयाब

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार: CBI और RBI जैसे संस्थानों पर हमला किया जा रहा है, हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हमलोग यहां अन्य पार्टियों के स्वागत के लिए हैं कि वे हमारे साथ आएं. आइये और इस सरकार के खिलाफ एकजुट होइये. सीबीआई, ईडी और रिजर्व बैंक में क्या हो रहा है, यह हर कोई देख रहा है. 
 
नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला: आज लोकतंत्र खतरे में है. हमने समान विचार वाली पार्टियों के बीच एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम की आवश्यकता पर चर्चा की है. सिर्फ लोग ही नहीं, बल्कि इस देश के संस्थआन भी परेशानी को देख रहे हैं. हम सबको इस पर काम करना चाहिए. हमें लोकतंत्र को बचाना है. यह हमारा कर्तव्य है और इसीलिए हमलोग यहां साथ आए हैं. 

खतरे में महागठबंधन! सीटों के लिए भीख नहीं मांगेगी BSP, अकेले लड़ सकते हैं चुनाव: मायावती

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू: शरद पवार और फारुक अब्दुल्ला ने मुझे एंटी बीजेपी पार्टियों से मिलने और बात करने के लिए कहा. ताकि लोकतंत्र को बचाने के लिए काम किया जा सके. सीनियर नेता होने के कारण देश को ऐसे हालात में देखकर हमें सच में काफी बुरा लगता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा भी शामिल होगी महागठबंधन में : वीरप्पा मोइली

वहीं, टीडीपी सांसद मिम्मला किष्टप्पा ने राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू की मुलाकात पर कहा कि चंद्रबाबू नायडू एंटी मोदी पॉलिटिकल ताकतों को अगले लोकसभा चुनाव से पहले ही एक प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. यही राहुल और पवार के साथ मीटिंग का मेन एजेडा है. उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी एक साथ चुनाव लड़ने के लिए सीट शेयरिंग पर बात कर रहे हैं. ये बातचीत स्टेट लेवल के नेताओं के बीच चल रही है.