सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड : जानिए आरोपी साबित होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने क्या कहा...

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिल्ली की एक अदालत द्वारा पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में खुद को समन जारी किए जाने के बाद कहा कि उनके खिलाफ आरोप 'निरर्थक और निराधार' हैं.

सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड : जानिए आरोपी साबित होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने क्या कहा...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शशि थरूर बोले-मेरे खिलाफ आरोप निरर्थक, निराधार
  • कहा- न्यायिक प्रणाली के जरिए सच सामने आएगा
  • 17 जनवरी 2014 को एक होटल में मृत मिली थीं सुनंदा
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दिल्ली की एक अदालत द्वारा पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में खुद को समन जारी किए जाने के बाद कहा कि उनके खिलाफ आरोप 'निरर्थक और निराधार' हैं. उन्होंने कहा कि ये आरोप दुर्भावनापूर्ण और प्रतिशोध की भावना से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा कि वे इनका जोरदार ढंग से सामना करना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें : सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड: शशि थरूर पर चलेगा मुकदमा, 7 जुलाई को बतौर आरोपी कोर्ट में होंगे पेश

थरूर ने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि न्यायिक प्रणाली के जरिए सच सामने आएगा. उन्होंने कहा, 'मैं अपनी स्थिति दोहराना चाहूंगा कि आरोप निरर्थक और निराधार हैं तथा ये दुर्भावनापूर्ण और प्रतिशोध की भावना से प्रेरित हैं.' उन्होंने हालांकि आगे कुछ और कहने से इनकार किया तथा मीडिया से आग्रह किया कि वह उनके और उनके परिवार की निजता के अधिकार का सम्मान करे, क्योंकि मामला विचाराधीन है.

यह भी पढ़ें : 'मैं मरना चाहती हूं', मौत से पहले सुनंदा पुष्‍कर ने शशि थरूर को किया था ई-मेल

थरूर ने कहा कि वह इस मुद्दे पर  सुनवाई की अगली तारीख तक टिप्पणी नहीं करेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के इर्द-गिर्द की परिस्थितियों के संबंध में पटियाला हाउस अदालत द्वारा सुने जा रहे मामले में घटनाक्रमों पर ध्यान दिया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने शुरू से ही जांच टीम के साथ पूरा सहयोग किया है. थरूर की यह  टिप्पणी दिल्ली की अदालत द्वारा उन्हें सात जुलाई को तलब किए जाने के तुरंत बाद आई. 

VIDEO : सुनंदा केस में आरोपी होंगे शशि थरूर 


अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने तथा क्रूरता करने के थरूर के कथित अपराधों पर संज्ञान लिया. न्यायाधीश ने कहा, 'मैंने अभियोजक को सुना है. मैंने आरोपपत्र और इसके साथ दायर दस्तावेजों का अध्ययन किया है और इन्हें देखा है. पुलिस रिपोर्ट (आरोपपत्र) के आधार पर मैं शशि थरूर द्वारा दिवंगत सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने और उस पर क्रूरता करने के अपराध पर संज्ञान लेता हूं.' सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात एक लग्जरी होटल के कमरे में मृत मिली थीं.

(इनपुट : भाषा)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com