NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: बघेल की टीम में बगावत के सुर! विधायक बोले- मंत्रियों की लिस्ट में नहीं है मेरा नाम, उम्मीद है न्याय मिलेगा

मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को नौ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: बघेल की टीम में बगावत के सुर! विधायक बोले- मंत्रियों की लिस्ट में नहीं है मेरा नाम, उम्मीद है न्याय मिलेगा

छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल.

खास बातें

  1. कैबिनेट विस्तार के दिन ही बगावत के सुर.
  2. भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है.
  3. नौ विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ.
रायपुर:

छ्त्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल के कैबिनेट विस्तार के दिन ही उनकी टीम में बगावत के सुर देखने को मिले हैं. मंत्रियों की लिस्ट में अपना नाम न पाकर कांग्रेस के एक विधायक ने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार के साथ तीन पीढ़ियों का जुड़ाव है. मैं उनसे हमेशा न्याय की उम्मीद करता हूं. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस विधायक अमितेश शुक्ला का कहना है, 'मुझे पता चला है कि आज कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ लेने जा रहे लोगों की सूची में मेरा नाम नहीं है... हमारा परिवार नेहरू-गांधी परिवार के साथ तीन पीढ़ियों से जुड़ा रहा है... मैं उनसे हमेशा न्याय की आशा करता हूं...'

बता दें, मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को नौ विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में मंगलवार को विधायक रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, जय सिंह अग्रवाल, शिव डहरिया, महिला विधायक अनिला भेड़िया, रुद्र गुरु, प्रेमसाय सिंह टेकाम और उमेश पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली. 


छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल ने कहा, लोकसभा चुनाव में हम सारी सीटें जीतेंगे

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भूपेश बघेल ने इस महीने की 17 तारीख को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली थी. सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नए मंत्रियों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि बघेल ने साफ किया था कि उनके मंत्रिमंडल में वरिष्ठ और अनुभवी विधायकों को जगह दी जाएगी. यही कारण है कि पहली बार चुने गए विधायकों को इसमें जगह नहीं दी गई है. 

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल ने सीएम की कुर्सी संभालते ही बदल डाले अधिकारियों के विभाग, 6 बड़ी बातें

छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 90 में से 68 सीटों पर, भारतीय जनता पार्टी ने 15 सीटों पर तथा पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन ने सात सीटों पर जीत हासिल की है. मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. 

(इनपुट- एजेंसियां)

टिप्पणियां

पांच सालों में तीन गुना बढ़ी छत्तीसगढ़ के नए CM भूपेश बघेल की संपत्ति

VIDEO- सामूहिक नेतृत्व में हम मिलकर काम करेंगे: भूपेश बघेल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement