घरेलू उड़ानों के लिए तीन माह होंगी नई किराया दरें, न्‍यूनतम किराया 3500 और अधिकतम 10000 रु. होगा: नागरिक उड्डयन मंत्री

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन को लेकर अहम बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि जिस तरह लॉकडाउन को लागू करना अहम था अब इसे खोलने का समय आ गया है.

घरेलू उड़ानों के लिए तीन माह होंगी नई किराया दरें, न्‍यूनतम किराया 3500 और अधिकतम 10000 रु. होगा: नागरिक उड्डयन मंत्री

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लॉकडाउन को लेकर अहम बयान दिया है

नई दिल्ली:

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन को लेकर अहम बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि जिस तरह लॉकडाउन को लागू करना महत्‍वपूर्ण था, अब इसे खोलने का समय आ गया है. उन्‍होंने कहा कि घरेलू हवाई उड़ान के लिए फेयर (किराया) की नई दर लागू की जाएगी. नई किराया दर तीन माह के लिए लागू की जाएगी. 3500 न्‍यूतम किराया और अधिकतम 10 हजार रुपये होगा.

सरकार ने अभी केवल एक तिहाई घरेलू विमानों को ही इजाजत दी है. ऐसे में एयरलाइन कंपनियां फ्लाइट की टिकटों की मनमानी रकम ना वसूलें इसके लिए सरकार ने कदम उठाए हैं. इसके साथ ही घरेलू उड़ान के दौरान यात्रियों को क्वारंटाइन किए जाने को लेकर भी सरकार ने अपना रुख स्पष्ट किया. सरकार का कहना है कि घरेलू उड़ानों में यात्रियों को क्वारंटाइन करने को एक व्यावहारिक तरीके से निपटाया जाएगा. लेकिन सरकार को लगता है कि छोटी उड़ानों के लिए ऐसे उपायों की आवश्यकता नहीं है.

VIDEO: हवाई यात्रा के लिए जारी की गई गाइडलाइन, इन बातों का रखें ध्यान

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com