NDTV Khabar

सीएम केजरीवाल बोले, निर्भया कांड के बाद भी महिला सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए

निर्भया गैंगरेप की पांचवीं बरसी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निर्भया कांड के बाद भी महिला सुरक्षा को लेकर पर्याप्त कदम नहीं उठाये गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम केजरीवाल बोले, निर्भया कांड के बाद भी महिला सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप की पांचवीं बरसी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निर्भया कांड के बाद भी महिला सुरक्षा को लेकर पर्याप्त कदम नहीं उठाये गये.  दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को हुए सामुहिक बलात्कार की घटना को याद करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महिलाओं की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं. हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार जल्द ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगाएगी. मुकुंदपुर में एक फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि अनधिकृत कॉलोनियों में अगले दो-तीन बरसों में सड़क और पानी तथा सीवर लाइन जैसी पर्याप्त सुविधाएं होंगी.

यह भी पढ़ें - निर्भया कांड के 5 साल बाद दिल्ली कितनी सुरक्षित?

उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले इसी दिन निर्भया सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी. मुझे नहीं लगता कि हम सभी ने महिला सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए कोई साहसिक कदम उठाया है. यह हम सभी के लिए यह चिंता का विषय है और हमें एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में शामिल नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘लेकिन मैं खुश हूं कि पीडब्ल्यूडी ने इस दिशा में एक ठोस कदम उठाया है. दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाने की निविदा आमंत्रित की गई हैं मैं मंत्री से बात कर रहा हूं और अगर तकनीकी मूल्यांकन में कोई बाधा नहीं आई तो जल्द ही समूचे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे.

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान आप ने समूचे शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का वादा किया था. इस मौके पर मौजूद पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने नवंबर में कहा था कि दिल्ली सरकार ने समूचे शहर में 1. 4 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए निविदा आमंत्रित की है. उन्होंने पांच महीने में इन कैमरों के लगाए जाने का कार्य पूरा होने की उम्मीद जताई थी. 

यह भी पढ़ें - निर्भया गैंगरेप के दो मुजरिमों ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की

टिप्पणियां
योजना के मुताबिक, दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 2000 कैमरे लगाए जाएंगे. अनधिकृत कॉलोनियों पर केजरीवाल ने कहा कि बड़ी परियोजनाएं और बड़ी सड़कें महत्वपूर्ण हैं और हमारी सरकार कई परियोजनाओं पर काम कर रही है.

VIDEO: मिर्जापुर में फ्रेंच पर्यटकों से छेड़छाड़ और मारपीट (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement