आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में धरने पर बैठेंगे, विपक्षी दलों से मांगा सहयोग

नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली में धरने पर बैठेंगे, विपक्षी दलों से मांगा सहयोग

चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर चंद्रबाबू नायडू
  • सुबह 8 से रात 8 बजे तक आंध्र भवन में करेंगे भूख हड़ताल
  • आंध्र प्रदेश से भारी संख्या में पहुंच रहे हैं समर्थक
नई दिल्ली:

तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठेंगे. नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठेंगे. इसके अलावा नायडू 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे. इसके अलावा वह आज दिल्ली में दीक्षा रैली भी करेंगे. नायडू की रैली में शामिल होने के लिए देश के कई हिस्सों से लोग दिल्ली पहुंच रहे हैं. नायडू का कहना है कि केंद्र सरकार ने राज्य को लेकर अन्य और भी कई वादे किए थे और उन्हें पूरा करने में भी असफल रही है. 

देश के पलटीमार CM हैं चंद्रबाबू नायडू, TDP के लिए अब NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद: अमित शाह

चंद्रबाबू नायडू ने दीक्षा रैली को सफल बनाने के लिए कई राजनीतिक दलों से भी सहयोग मांगा है. ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा के अलावा अन्य कई राजनीतिक दल के नेता इस रैली में हिस्सा ले सकते हैं.बता दें कि मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर पिछले साल चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी ने एनडीए सरकार से नाता तोड़ लिया था. उसके बाद से नायडू मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं. तेलंगाना चुनावों के दौरान भी वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ केसीआर और बीजेपी के खिलाफ चुनावी अभियान के दौरान मंच साझा करते भी नजर आए थे. इसके अलावा ममता बनर्जी द्वारा विपक्षी दलों की रैली में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे थे. 

ममता बनर्जी ने तीसरे दिन खत्म किया धरना, मोदी सरकार के खात्मे तक जंग जारी रखने की शपथ ली, 10 खास बातें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविवार को पीएम मोदी आंध्र प्रदेश के गूंटुर में रैली करने के लिए पहुंचे थे. यहां पीएम मोदी और सीएम नायडू के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चला. प्रधानमंत्री की जनसभा को विफल करने के लिए चंद्र बाबू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से गुंटूर में विरोध का निर्देश दिया था. जिसके तहत गुंटूर में तेदेपा कार्यकर्ताओं ने काली कमीजें पहनी और मोदी वापस जाओ की मांग करते हुए रैलियां निकाली थी. 

Video: आंध्र प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी, सीएम चंद्रबाबू नायडू पर साधा निशाना