NDTV Khabar

गुजरात में राहुल गांधी पर बरसे सीएम योगी, बोले- उनकी मंदिर यात्रा महज दिखावा

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अयोध्या मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपना रही है क्योंकि 'वह नहीं चाहती कि इसका शांतिपूर्ण तरीके से समाधान हो.

811 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात में राहुल गांधी पर बरसे सीएम योगी, बोले- उनकी मंदिर यात्रा महज दिखावा

सीएम योगी आदित्यानथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल पर बरसे सीएम योगी.
  2. राहुल के मंदिर दौरों को महज दिखावा करार दिया.
  3. कांग्रेस को राम मंदिर पर अपना पक्ष साफ करने को कहा.
अहमदाबाद: गुजरात में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी के मंदिरों की यात्रा करने को महज 'दिखावा' करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष से राम जन्मभूमि मालिकाना हक विवाद में अपनी पार्टी के रुख को साफ करने को कहा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अयोध्या मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपना रही है क्योंकि 'वह नहीं चाहती कि इसका शांतिपूर्ण तरीके से समाधान हो.

सयाजीगंज विधानसभा क्षेत्र के गोरवा इलाके में भाजपा उम्मीदवार जितेंद्र सुखाड़िया के पक्ष में गुरुवार को प्रचार करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं राहुल गांधी से अपील करता हूं कि वह इस मुद्दे पर कांग्रेस का रुख साफ करें क्योंकि वह जल्द ही पार्टी अध्यक्ष बनने वाले हैं.' उनका बयान अयोध्या विवाद में उच्चतम न्यायालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल की दलीलों के मद्देनजर आया है. सिब्बल ने कहा था कि अयोध्या मामले पर सुनवाई लोकसभा चुनावों के बाद जुलाई 2019 में हो. मंदिरों में राहुल के जाने के लिये उनपर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह मंदिर में सही तरीके से बैठना भी नहीं जानते हैं. 

यह भी पढ़ें - संकल्प पत्र के सभी वादे पूरे करें विजयी प्रत्याशी : सीएम योगी आदित्‍यनाथ

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के तहत रामसेतु मामले में उच्चतम न्यायालय में एक हलफनामा दायर किया गया। उसमें कहा गया कि भगवान राम और भगवान कृष्ण काल्पनिक हैं. उन्होंने कहा, 'अगर वे काल्पनिक हैं तो राहुल गांधी मंदिरों में क्या कर रहे हैं. मंदिरों की उनकी यात्रा महज दिखावा है.' कांग्रेस पर गुजरात के लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने मतदाताओं से अनुरोध किया कि पार्टी को राज्य विधानसभा चुनाव में हराएं. उन्होंने कहा, 'उसकी पराजय संयोग से राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के साथ होगी. यह 'कांग्रेस मुक्त भारत' बनाने के सपनों को पूरा करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. 

यह भी पढ़ें - योगी सरकार ने स्कूलों में 'भगवद् गीता' पर आधारित गायन प्रतियोगिताएं कराने के दिए निर्देश

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि गुजरात का विकास मोदी के 2001 में राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद शुरू हुआ. उन्होंने व्यवस्था से भ्रष्टाचार को खत्म किया और सिर्फ गुजरात के विकास पर ध्यान केंद्रित किया, जो देश के लिये रोल मॉडल बन गया है. उन्होंने कहा, 'अगर कांग्रेस गुजरात में सत्ता में आती है तो विकास की रफ्तार प्रभावित होगी.' उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार विकास के गुजरात मॉडल का अनुकरण कर रहे हैं. आदित्यनाथ ने दावा किया कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान से घुसपैठ रुक गई. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रचार के दौरान कहा था कि अगर वह निर्वाचित होते हैं तो वह नरेंद्र मोदी के उदाहरण का अनुकरण करेंगे. उन्होंने कहा, 'यह दर्शाता है कि मोदी वैश्विक नेता के तौर पर उभरे हैं.'

VIDEO: यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत को बढ़ा-चढ़ाकर क्यों बताई गई ? (इनपुट भाषा से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement