NDTV Khabar

कांग्रेस ने भाजपा पर न्यायपालिका का ‘राजनीतिकरण’ करने के आरोप लगाए 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं जबकि 18 महीने पहले उच्चतम न्यायालय ने न्यायमूर्ति एस एन शुक्ला पर महाभियोग चलाने की अनुशंसा की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने भाजपा पर न्यायपालिका का ‘राजनीतिकरण’ करने के आरोप लगाए 

रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर लगाए आरोप

नई दिल्ली:

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एस. एन. शुक्ला को हटाने पर कार्रवाई नहीं करने और ए ए कुरैशी को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने के कॉलेजियम की अनुशंसा की अनदेखी करने को लेकर कांग्रेस ने रविवार को भाजपा पर प्रहार किया और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल न्यायपालिका के राजनीतिकरण में संलिप्त है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं जबकि 18 महीने पहले उच्चतम न्यायालय ने न्यायमूर्ति एस एन शुक्ला पर महाभियोग चलाने की अनुशंसा की थी.

टिप्पणियां

मणिशंकर अय्यर का बड़ा बयान- 'गैर गांधी हो सकता है कांग्रेस अध्यक्ष, लेकिन...'


भाजपा सरकार द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने के पीछे की मंशा न्यायपालिका की निष्पक्षता को दूषित करना है. उन्होंने आरोप लगाया कि न्यायमूर्ति शुक्ला पर महाभियोग चलाने के उच्चतम न्यायालय के बार- बार के आग्रह की उपेक्षा करना और न्यायमूर्ति ए ए कुरैशी को मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की अनुशंसा की अनदेखी करना न्यायपालिका के राजनीतिकरण को दर्शाता है जिसका मंतव्य न्याय के मंदिर को रिमोट से कंट्रोल करना है.  (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement