कांग्रेस ने भाजपा पर न्यायपालिका का ‘राजनीतिकरण’ करने के आरोप लगाए 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं जबकि 18 महीने पहले उच्चतम न्यायालय ने न्यायमूर्ति एस एन शुक्ला पर महाभियोग चलाने की अनुशंसा की थी.

कांग्रेस ने भाजपा पर न्यायपालिका का ‘राजनीतिकरण’ करने के आरोप लगाए 

रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर लगाए आरोप

नई दिल्ली:

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एस. एन. शुक्ला को हटाने पर कार्रवाई नहीं करने और ए ए कुरैशी को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने के कॉलेजियम की अनुशंसा की अनदेखी करने को लेकर कांग्रेस ने रविवार को भाजपा पर प्रहार किया और आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल न्यायपालिका के राजनीतिकरण में संलिप्त है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं जबकि 18 महीने पहले उच्चतम न्यायालय ने न्यायमूर्ति एस एन शुक्ला पर महाभियोग चलाने की अनुशंसा की थी.


मणिशंकर अय्यर का बड़ा बयान- 'गैर गांधी हो सकता है कांग्रेस अध्यक्ष, लेकिन...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भाजपा सरकार द्वारा जानबूझकर कार्रवाई नहीं करने के पीछे की मंशा न्यायपालिका की निष्पक्षता को दूषित करना है. उन्होंने आरोप लगाया कि न्यायमूर्ति शुक्ला पर महाभियोग चलाने के उच्चतम न्यायालय के बार- बार के आग्रह की उपेक्षा करना और न्यायमूर्ति ए ए कुरैशी को मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की अनुशंसा की अनदेखी करना न्यायपालिका के राजनीतिकरण को दर्शाता है जिसका मंतव्य न्याय के मंदिर को रिमोट से कंट्रोल करना है.  (इनपुट भाषा से)