NDTV Khabar

अधूरे KMP एक्सप्रेसवे को 'जबरन' खोलकर PM नरेंद्र मोदी ने जनता की ज़िन्दगी को खतरे में डाला : कांग्रेस

दिल्ली की सड़कों से भारी वाहनों को घटाकर प्रदूषण कम करने के उद्देश्य से बनाए गए KMP एक्सप्रेसवे पर 6,400 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अधूरे KMP एक्सप्रेसवे को 'जबरन' खोलकर PM नरेंद्र मोदी ने जनता की ज़िन्दगी को खतरे में डाला : कांग्रेस

KMP एक्सप्रेसवे पर 6,400 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने गुरुग्राम में किया उद्घाटन.
  2. मोदी ने साधा पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना.
  3. कांग्रेस ने पीएम मोदी और हरियाणा सीएम से किए सवाल
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम (गुड़गांव) में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP एक्सप्रेसवे) या वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए कहा, "यह हरियाणा के लिए अहम दिन है... यह राज्य में यातायात क्रांति लेकर आएगा..." इस मौके पर पिछली UPA सरकार पर बरसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक्सप्रेसवे को एक दशक पहले कॉमनवेल्थ खेलों के समय ही तैयार हो जाना चाहिए था, लेकिन भ्रष्टाचार की वजह से इसमें देरी हुई. प्रधानमंत्री ने UPA सरकार पर जनता के 'पैसे को नष्ट करने' का आरोप लगाया, क्योंकि निर्माण की लागत देरी की वजह से बढ़ी.

दूसरी ओर, कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP एक्सप्रेसवे) को जनता के लिए खोले जाने से पहले ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अथवा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर 'अधूरे एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर जनता की ज़िन्दगी को खतरे में डालने की' ज़िम्मेदारी लेंगे.

कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP एक्सप्रेसवे) : जानिए, कहां-कहां जा सकेंगे, क्या है गतिसीमा, कितना देना होगा टोल, 8 खास बातें


रणदीप सिंह सुरजेवाला ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पोस्ट किया, "प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी तथा मुख्यमंत्री (मनोहरलाल खट्टर) आज गैरकानूनी तरीके से और जबरन अधूरे KMP एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर हज़ारों लोगों की ज़िन्दगी को खतरे में डाल रहे हैं..." रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि हाईवे का अभी तक इंजीनियरों ने परीक्षण तक नहीं किया है, तथा थर्ड पार्टी सलाहकार ने भी इसे सम्पूर्णता प्रमाणपत्र देने से इंकार कर दिया है.

वेस्टर्न एक्सप्रेसवे का उद्घाटन : पीएम मोदी ने कहा- अटकाने-लटकाने और भटकाने वाली संस्‍कृति ने नुकसान किया

टिप्पणियां

दिल्ली की सड़कों से भारी वाहनों को घटाकर प्रदूषण कम करने के उद्देश्य से बनाए गए KMP एक्सप्रेसवे पर 6,400 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से ट्रैफ़िक पर कितना पड़ा असर?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement