कांग्रेस राम मंदिर निर्माण के खिलाफ माहौल बना रही है, राहुल गांधी हिन्दू हैं या नहीं : बीजेपी

बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने इससे पहले मामले में देरी के लिये अर्जी दायर की थी. इस सिलसिले में अब कांग्रेस के एक और नेता शशि थरूर का नाम जुड़ गया है.

कांग्रेस राम मंदिर निर्माण के खिलाफ माहौल बना रही है, राहुल गांधी हिन्दू हैं या नहीं : बीजेपी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दतिया के पीतांबरी पीठ में पूजा-अर्चना की है.

नई दिल्ली:

बीजेपी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने नेताओं के जरिये अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ माहौल बना रही है और उसे आश्चर्य हो रहा है कि राहुल गांधी हिन्दू हैं या नहीं.  राहुल गांधी पर भाजपा ने ऐसे समय में हमला बोला है जब कांग्रेस नेता शशि थरूर के कथित बयान में यह बात कही गई कि कोई भी अच्छा हिन्दू किसी दूसरे के पूजा स्थल को तोड़कर वहां राम मंदिर बनते देखना चाहेगा. भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्ह राव ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राम मंदिर के मामले में सुप्रीम कोर्ट  से जल्द फैसला देखना चाहती है लेकिन कांग्रेस इसमें देरी कराने के लिये पूरा प्रयास कर रही है.

राम मंदिर पर शशि थरूर के बयान से कांग्रेस ने बनाई दूरी, कहा- यह उनका निजी बयान

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने इससे पहले मामले में देरी के लिये अर्जी दायर की थी. इस सिलसिले में अब कांग्रेस के एक और नेता शशि थरूर का नाम जुड़ गया है. नरसिम्हा राव ने कहा कि बीजेपी भव्य राम मंदिर का निर्माण देखना चाहती है और अदालत के फैसले का इंतजार करेगी. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस मुद्दे पर रूख स्पष्ट करने को कहा. भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ वह (कांग्रेस) इस बात की साजिश कर रही है कि अदालत से कोई फैसला नहीं आ पाए.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस मुद्दे पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है. 

अब मुगल खानदान के ‘वंशज’ ने भाजपा को याद दिलाया राम मंदिर निर्माण का वादा, कहा- मंदिर जल्द बने

दरअसल, थरूर ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोई भी अच्छा हिंदू ये नहीं चाहेगा कि एक धार्मिक स्थल को गिराकर राम मंदिर बने. बयान पर हंगामा खड़े होने के बाद थरूर ने ट्वीट किया, ''मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया. मैंने सिर्फ यह कहा था कि बहुत से हिंदू इसलिए वहां पर मंदिर चाहते हैं, क्योंकि वहां पर श्रीराम की जन्मभूमि है. लेकिन एक अच्छा हिंदू नहीं चाहेगा कि ऐसी जगह मंदिर बने जहां किसी और के धार्मिक स्थल को गिराया गया हो. 

मिशन 2019 इंट्रो : चुनाव नजदीक इसलिए उठा राम मंदिर का मुद्दा?​


इनपुट : भाषा से भी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com