NDTV Khabar

क्या जाएगी रायबरेली से विधायक अदिति सिंह की विधानसभा की सदस्यता?

2 अक्टूबर को आयोजित हुई विषेश सत्र में अदिति (Aditi) ने पार्टी लाइन से अलग कई बयान भी दिए थे. बता दें, आराधना मिश्रा (Aradhna Mishra) ने यूपी सदस्य दल परिवर्तन की निर्भरता नियमावली 1987 के तहत यह प्रर्थना पत्र भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या जाएगी रायबरेली से विधायक अदिति सिंह की विधानसभा की सदस्यता?

विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) की सदस्यता खत्म करने के लिए दायर की गई याचिका.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने रायबरेली (Raebareli) की विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) की सदस्यता रद्द करने के लिए याचिका दायर की है. कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (Aradhna Mishra) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के सामने यह याचिका दाखिल की है. दरअसल, अदिति सिंह ने पार्टी के खिलाफ जाकर गांधी जयंती पर आयोजित विशेष सत्र में हिस्सा लिया था. इस पर उनको नोटिस भी जारी किया गया था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें: शादी के बाद काम करने पर बोलीं विधायक अदिति सिंह, "महिलाएं सब मैनेज कर सकती हैं"

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती यानी 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधान मंडल ने एक विशेष सत्र बुलाया था जिसका कांग्रेस ने बॉयकॉट किया था और व्हिप जारी कर पार्टी के विधायकों को भी इसमें शामिल न होने के लिए कहा था. इसके बावजूद अदिति सिंह विशेष सत्र में शामिल हुई थीं.

ikd6i09 
टिप्पणियां

इस दौरान अदिति ने पार्टी लाइन से अलग कई बयान भी दिए थे. बता दें, आराधना मिश्रा ने यूपी सदस्य दल परिवर्तन की निर्भरता नियमावली 1987 के तहत यह प्रर्थना पत्र भेजा है. आपको बता दें, अदिति सिंह, अखिलेश सिंह की बेटी हैं जो रायबरेली सदर सीट से 5 बार विधायक रहे थे. 


Video: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिखाए बागी तेवर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement