कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बॉलीवुड विलेन 'मोगैम्बो' से की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का भारत दौरा खासा सुर्खियों में है. ट्रंप 24 फरवरी को भारत की धरती पर कदम रखेंगे. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बॉलीवुड विलेन 'मोगैम्बो' से की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लोकसभा में विपक्ष के नेता हैं अधीर रंजन चौधरी
  • 'मोगैम्बो' से की अमेरिकी राष्ट्रपति की तुलना
  • 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप
मुर्शिदाबाद:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का भारत दौरा खासा सुर्खियों में है. ट्रंप 24 फरवरी को भारत की धरती पर कदम रखेंगे. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी होंगे. जेरेड अमेरिकी राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार भी हैं. ट्रंप परिवार के स्वागत में अहमदाबाद को खूब सजाया जा रहा है. ट्रंप अमेरिकी मीडिया से बातचीत के दौरान कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि अपनी भारत यात्रा के लिए वह बेहद उत्साहित हैं और अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए करीब 70 लाख लोग जुट रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए हो रहे खर्चे को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. विपक्षी दलों के नेता इसे बेफिजूल खर्च बताते हुए सरकार पर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्रंप की तुलना एक बॉलीवुड फिल्म के मशहूर विलेन 'मोगैम्बो' से कर डाली. उन्होंने कहा कि देश की सरकार 'मोगैम्बो' को खुश करने के लिए सब कुछ कर रही है.

लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'सरकारी खजाने से करोड़ों रुपये खर्च करने की क्या जरूरत है. डोनाल्ड ट्रंप को खुश करने के लिए झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को छुपाना पड़ रहा है या उन्हें हटाना पड़ रहा है. क्या ये सही बर्ताव है. गुजरात का विकास पीएम मोदी ने किया है, जो दूसरे राज्यों के लिए मॉडल है लेकिन वहां पर गरीबों का शोषण हो रहा है. ये ऐसा है जैसे हम 'मोगैम्बो' को खुश करने के लिए सब कुछ करेंगे. हम मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.'

दिग्विजय सिंह ने ट्रंप को बताया पीएम मोदी का 'परम मित्र', अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा को लेकर किया ये ट्वीट...

बता दें कि साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म मिस्टर इंडिया में विलेन का नाम 'मोगैम्बो' था. इस किरदार को दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी ने निभाया था. गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने डोनाल्ड ट्रंप के भव्य स्वागत को लेकर 25 फरवरी को होने वाले राष्ट्रपति भवन के कार्यक्रम में जाने का न्योता भी अस्वीकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी को निमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया है, लिहाजा वह भी इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.

एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?

बताते चलें कि 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचेंगे. वहां पीएम मोदी उनका स्वागत करेंगे. वह एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक रोड शो करेंगे. मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. मोटेरा स्टेडियम के उद्घाटन के बाद 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन भी वहीं किया जाएगा. इस कार्यक्रम के बाद ट्रंप उसी दिन अपने परिवार के साथ आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे. आगरा में वह ताजमहल का दीदार करेंगे. अगले दिन अमेरिकी राष्ट्रपति दिल्ली में पीएम मोदी व अन्य मेहमानों से मुलाकात करेंगे. मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूलों का जायजा लेंगी. पहले मेलानिया ट्रंप के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी शामिल होना था लेकिन अब बताया जा रहा है कि इस लिस्ट से उनका नाम हटा दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए ताजनगरी में तैयारियां अंतिम चरण में