महागठबंधन की कवायद तेज: कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने शनिवार को रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की. कुशवाहा ने हाल में भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ते हुए केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

महागठबंधन की कवायद तेज: कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की

अहमद पटेल ने उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की.

खास बातें

  • महागठबंधन का कवायद तेज हुई
  • अहमद पटेल ने उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की
  • कुशवाहा ने हाल में भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ दिया था
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने शनिवार को रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा से मुलाकात की. कुशवाहा ने हाल में भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ते हुए केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इस मुलाकात को बिहार में विपक्ष के महागठबंधन को मजबूत बनाने के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रवक्ता फजल इमाम मलिक ने बताया कि कांग्रेस के साथ कुशवाहा की यह पहले दौर की बातचीत है और उनकी पार्टी को ‘सकारात्मक' परिणामों की उम्मीद है. 

RLSP के विधायक बोले, पार्टी हमारी, उपेंद्र कुशवाहा से अब कोई संबंध नहीं

कांग्रेस के प्रमुख नेता पटेल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की. रालोसपा ने 2014 का लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन करके लड़ा था और तीन सीटों पर विजय हासिल की थी. हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भाजपा के हाथ मिलाने के साथ ही दोनों दलों के बीच तनाव शुरू हो गया था और 2019 के लोकसभा चुनाव में कुशवाहा को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था.

बिहार में उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, NDA से अलग होते ही दो भागों में बंटी RLSP

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था. एनडीए से अलग हुई राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है.

VIDEO: विपक्षी एकता की कोशिश कितना रंग लाएगी?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com