NDTV Khabar

राजीव गांधी पर पीएम के बयान के बाद बोले आनंद शर्मा- पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं इसलिए वह अकेले जाते हैं

पूर्व पीएम राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पर पीएम मोदी (Narendra Modi) के बयान के बाद सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजीव गांधी पर पीएम के बयान के बाद बोले आनंद शर्मा- पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं इसलिए वह अकेले जाते हैं

खास बातें

  1. आनंद शर्मा ने पीेएम मोदी पर परिवार के जरिए साधा निशाना
  2. कहा- पीएम का परिवार नहीं इसलिए वह अकेले जाते हैं
  3. बोले- अपने परिवार से संबंधित नहीं हैं पीएम मोदी
नई दिल्ली:

पूर्व पीएम राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पर पीएम मोदी (Narendra Modi) के बयान के बाद सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. विपक्ष इस मुद्दे पर पीएम मोदी की जमकर आलोचना कर रहा है. पीएम मोदी ने राजीव गांधी के बारे में कहा था कि वह आईएनएस विराट (INS VIRAAT) पर छुट्टियां मनाने जाते थे. पीएम मोदी के इस बयान पर अब कांग्रेस (Congress) के सीनियर नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा, 'कोई भी पीएम ऐसा करेगा लेकिन इस प्रधानमंत्री (Narendra Modi) का कोई परिवार नहीं है. अगर उनका भी परिवार होता तो वह भी वहां जाते. लेकिन वह अकेले जाते हैं क्योंकि वह परिवार से संबंधित नहीं हैं और परिवार के प्रति उनके मन में कोई सम्मान नहीं है.'

ये भी पढ़ें: सिख दंगों पर बयान से बवाल : बीजेपी ने कहा, पित्रोदा को कांग्रेस निकाल बाहर करे; सोनिया और राहुल माफी मांगें


बता दें, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा था कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग ‘निजी टैक्सी' के रूप में करता था. इससे पहले भी मोदी ने राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' करार दिया था. दिल्ली में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस से सवाल किया था कि जिस नेता के नाम से वे वोट मांगते हैं, जब उनके 'कुकृत्यों' को बेनकाब किया जाता है तो वे क्यों सुलग जाते हैं?

प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि राजीव गांधी के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार और नौसेना ने उनके परिवार एवं ससुराल पक्ष की मेजबानी की और उनकी सेवा में एक हेलीकॉप्टर को भी लगाया गया. पीएम मोदी ने कहा था, 'आईएनएस विराट का इस्तेमाल एक निजी टैक्सी की तरह करके इसका अपमान किया गया. यह तब हुआ जब राजीव गांधी एवं उनका परिवार 10 दिनों की छुट्टी पर गए हुए थे. आईएनएस विराट को हमारी समुद्री सीमा की रक्षा के लिए तैनात किया गया था, किन्तु इसका मार्ग बदल कर गांधी परिवार को लेने के लिए भेजा गया जो अवकाश मना रहा था.' उन्होंने यह भी दावा किया था कि गांधी परिवार को लेने के बाद आईएनएस विराट 10 दिनों तक द्वीप पर खड़ा रहा. 

ये भी पढ़ें: अब बीजेपी ने शेयर किया राजीव गांधी का वह भाषण जो कांग्रेस को हमेशा सताता है

टिप्पणियां

पीएम ने सवाल किया था, 'राजीव गांधी के साथ उनके ससुराल के लोग भी थे जो इटली से आए थे. सवाल यह है कि क्या विदेशियों को एक युद्धपोत पर ले जाकर देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया गया?' साथ ही उन्होंने कहा था, 'क्या यह कभी कल्पना की जा सकती है कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं के प्रमुख युद्धपोत का इस्तेमाल निजी अवकाश के लिए एक टैक्सी की तरह किया जाए?' विमान वाहक आईएनएस विराट को भारतीय नौसेना में 1987 में सेवा में लिया गया था. करीब 30 वर्ष तक सेवा में रहने के बाद 2016 में इसे सेवा से अलग किया गया.

VIDEO: INS विराट पर छुट्टी मनाते थे राजीव गांधी: पीएम मोदी



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement