NDTV Khabar

आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं कांग्रेस के 'संकटमोचक' डीके शिवकुमार, कहा- मैंने कोई रेप नहीं किया है...

प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को समन के बाद आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हो सकते हैं.  डीके शिवकुमार के ख़िलाफ़ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. 2017 में इनकम टैक्स विभाग ने  डीके शिवकुमार के 64 ठिकानों पर जबर्दस्त छापेमारी की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज ईडी के सामने पेश हो सकते हैं कांग्रेस के 'संकटमोचक' डीके शिवकुमार, कहा- मैंने कोई रेप नहीं किया है...

डीके शिवकुमार कांग्रेस में संकटमोचक के तौर पर देखे जाते हैं.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को समन के बाद आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश हो सकते हैं.  डीके शिवकुमार के ख़िलाफ़ आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा है. 2017 में इनकम टैक्स विभाग ने  डीके शिवकुमार के 64 ठिकानों पर जबर्दस्त छापेमारी की थी. उस दौरान डीके शिवकुमार व अन्य कांग्रेस नेताओं ने राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया था. बेंगलुरु में उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'कृपया तनाव न लें, मैंने नहीं लिया है, मैंने कोई गलती नहीं की है. मैंने न कोई रेप किया और न पैसा लिया है. मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं है' आपको बता दें कि डीके शिवकुमार कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक हैं. उनको राज्य में पार्टी का संकटमोचक कहा जाता है. विधानसभा चुनाव के बाद जेडीएस के गठबंधन कर सरकार बनाने में डीके शिवकुमार ने बड़ी भूमिका निभाई थी. हालांकि वह मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पहली सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं और दोनों ही साथ-साथ जमीन से जुड़े एक घोटाले में आरोपी भी है.  

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में किया जाएगा पेश


बीती जुलाई को जब कर्नाटक में सरकार बचाने और बनाने का 'नाटक' चल रहा था तो बीजेपी से बीएस येदियुरप्पा और दूसरी ओर कांग्रेस के डीके शिवकुमार सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने थे. लेकिन यही दोनों जमीन घोटाला मामले में जस्टिस अरुण मिश्र और एमआर शाह की बेंच में एक साथ अपना बचाव करते देखे गए थे.  

टिप्पणियां

आज खत्म हो रही है पी चिदंबरम की CBI हिरासत​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement