NDTV Khabar

पीएम मोदी के शपथ के बाद कर्नाटक सरकार गिर जाएगी : केएन रजन्ना, कांग्रेस नेता

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘जदएस की मदद से सरकार बनाना असंभव है. कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री रहते हुए मुझे 20-20 शासन का कड़वा अनुभव रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं गलतियां दोहराना नहीं चाहता.’’एक सवाल के जवाब में येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी राज्य में फिर से चुनाव कराने का पक्षधर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के शपथ के बाद कर्नाटक सरकार गिर जाएगी : केएन रजन्ना, कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता केएन रजन्ना

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक केएन रजन्ना का कहना है कि जी. परमेश्वरा पीएम मोदी के शपथग्रहण तक ही उप मुख्यमंत्री हैं, इसके बाद न वह मंत्री रहेंगे और न यह सरकार सत्ता में रहेगी. अगले महीने की 10 तारीख तक सरकार गिर जाएगी. वहीं कर्नाटक सरकार में मंत्री बीएन पाटिल ने कहा है कि कोई भी बीजेपी में शामिल नहीं होने जा रहा है. बीजेपी ने पहले भी सरकार गिराने की कोशिश की थी लेकिन कर्नाटक सरकार कार्यकाल पूरा करेगी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 25 सीटें जीतकर कांग्रेस-जेडीएस सरकार को दबाव में ला दिया है. वहीं कांग्रेस के 2 विधायकों के बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात करने की खबर है. हालांकि दोनों विधायकों ने इस मुलाकात को औपचारिक बताया है.  वहीं लोकसभा चुनाव में हार के बाद जदएस-कांग्रेस गठबंधन के टूटने की आशंकाओं के बीच कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि पार्टी ऐसी हालत में विधानसभा का नया चुनाव कराने की पक्षधर है. उन्होंने नयी सरकार के गठन के लिये क्षेत्रीय पार्टी के साथ साझेदारी से भी इनकार कर दिया.  

येदियुरप्पा ने जेडीएस के समर्थन से सरकार बनाने से किया मना, कहा- नहीं दोहराना चाहते गलतियां


कांग्रेस नेता केएन रजन्ना का बयान

कर्नाटक सरकार में मंत्री एमबी पाटिल का बयान

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘जदएस की मदद से सरकार बनाना असंभव है. कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री रहते हुए मुझे 20-20 शासन का कड़वा अनुभव रहा है.'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं गलतियां दोहराना नहीं चाहता.''एक सवाल के जवाब में येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी राज्य में फिर से चुनाव कराने का पक्षधर है.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने खड़े हो गए यह 6 बड़े संकट...

आपको बता दें कि साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन वह बहुमत से दूर रह गई. लेकिन कांग्रेस और जेडीएस  ने मिलकर सरकार बना ली और कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बन गए. सरकार बनने के बाद कुमारस्वामी और कांग्रेस के बीच मतभेद की भी खबरें खूब आई हैं और कई बार इन बातों को जिक्र करते हुए सीएम कुमारस्वामी की आंखों में आंसू आ गए. फिलहाल कर्नाटक सरकार पर संकट मंडरा रहा है. 

टिप्पणियां

कर्नाटक में बीजेपी की जीत के बाद गठबंधन पर उठे सवाल​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement