कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'इन 3 बातों से बर्बाद हुई अर्थव्यवस्था...'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने "मोदी सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था को कैसे नष्ट किया है" पर एक वीडियो श्रृंखला की घोषणा करते हुए ट्वीट किया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'इन 3 बातों से बर्बाद हुई अर्थव्यवस्था...'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने "मोदी सरकार ने भारतीय अर्थव्यवस्था को कैसे नष्ट किया है" पर एक वीडियो श्रृंखला की घोषणा करते हुए ट्वीट किया है. राहुल ने कहा कि कैसे नोटबंदी, "त्रुटिपूर्ण जीएसटी" और कोरोनोवायरस लॉकडाउन ने राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव पर बोले सलमान खुर्शीद - कोई जल्दी नहीं, उसके बिना कोई आसमान नहीं टूट रहा

राहुल गांधी ने कहा कि पहला वीडियो सोमवार को सुबह 10 बजे उनके सभी सोशल मीडिया चैनलों पर देखा जा सकेगा. 
ट्वीट के साथ एक छोटे वीडियो में, कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने भारत में असंगठित कार्यबल पर हमला किया है. 26 सेकेंड के वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, '' मैं आपको तीन बड़े उदाहरण दूंगा - नोटबंदी, त्रुटिपूर्ण जीएसटी और लॉकडाउन.'' 

इससे पहले केंद्र ने गुरुवार को कहा था कि कोरोनोवायरस महामारी ने जीएसटी कलेक्शन को नुकसान पहुंचाया है और वित्त वर्ष 2021 के लिए 2.35 लाख करोड़ का घाटा हुआ है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने महामारी को "दैवीय आपदा" करार दिया. पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने सरकार के इस बयान का जवाब दिया था.

यह भी पढ़ें:शिवसेना सांसद संजय राउत बोले - कांग्रेस में एक ऐसे नेता की कमी है जो PM मोदी के खिलाफ...

राहुल गांधी ने शुक्रवार को सीतारमण की टिप्पणी पर कहा कि सरकार के तीन कार्यों नोटबंदी, "त्रुटिपूर्ण" जीएसटी और एक "विफल" लॉकडाउन द्वारा अर्थव्यवस्था को "नष्ट" किया गया है. इसी बिंदु को राहुल ने फिर से दोहराया है.कुछ दिन पहले राहुल ने कहा था कि "मीडिया के जरिए मुद्दों से भटकाना गरीबों की मदद नहीं करेगा." उन्होंने भारतीय रिजर्व बैंक की चेतावनी को लेकर केंद्र पर हमला बोला और कुछ सुझाव भी दिए.

राहुल ने कहा, "सरकार को और अधिक खर्च करने की जरूरत है, न कि अधिक उधार देने की. गरीबों को पैसा दें, उद्योगपतियों को कर में कटौती न करें. अर्थव्यवस्था को उपभोग के लिए फिर से शुरू करें." राहुल ने कहा था कि लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है.
 

राहुल गांधी का तंज - छात्र चाहते हैं PM परीक्षा पर चर्चा करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com