चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेसी नेताओं की दूसरी बैठक, CWC मीटिंग के नतीजों, प्लान पर करेंगे बातचीत 

सोमवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सात घंटे तक चली. पत्र को लेकर तीखी आलोचनाओं के बीच बैठक के बाद चिट्ठी लिखने वालों में शामिल कुछ नेताओं ने बैठक की.

चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेसी नेताओं की दूसरी बैठक, CWC मीटिंग के नतीजों, प्लान पर करेंगे बातचीत 

चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेस नेता करेंगे दूसरी बैठक

नई दिल्ली:

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की दो दिन पहले हुई बैठक के बाद यह बात सामने आ रही है कि पत्र में बगावती सुर अपनाने वाले नेता इस कदम के नतीजों पर चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे. कांग्रेस के 23 नेताओं ने पत्र लिखकर पार्टी में सुधार, निष्पक्ष आंतरिक चुनाव और एक पूर्णकालिक नेतृत्व की वकालत की थी. पत्र को लेकर काफी विवाद हुआ. पत्र में हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शामिल हैं. 

बता दें कि सोमवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सात घंटे तक चली. पत्र को लेकर तीखी आलोचनाओं के बीच बैठक के बाद चिट्ठी लिखने वालों में शामिल कुछ नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के घर पर बैठक की. इस बैठक में कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, मुकुल वासनिक, आनंद शर्मा और शशि थरूर शामिल थे. इन नेताओं की दूसरी बैठक में सोमवार की बैठक से निकले प्रमुख नतीजों पर चर्चा होने की उम्मीद है. 

सोमवार को हुई बैठक के बाद कांग्रेस ने कहा कि नया अध्यक्ष चुने जाने तक सोनिया गांधी Sonia Gandhi) पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. नए अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को 6 महीने का समय दिया गया है. कांग्रेस ने शिकायतों की जांच-पड़ताल करने के लिए एक समिति गठित करने का भी फैसला किया है. 

सूत्रों ने कहा, "चिट्ठी लिखने वाले नेता ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पत्र में लिखी गई मांगों पूरी हो रही है. इसमें कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव और जमीनी स्तर पर काम करने वाले जिला अध्यक्षों की नियुक्ति शामिल है." 

सूत्रों ने बताया, "इन नेताओं को उम्मीद है कि समिति का जल्द ही गठन किया जाएगा और वे हिस्सा होंगे ताकि आंतरिक चुनाव और पूर्णकालिक सक्रिय कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस कार्यसमिति की नियुक्ति के लिए पार्टी को तैयार कर सकें और दिशा दिखा सकें." 

वीडियो: कोई गैर-गांधी भी बन सकता है कांग्रेस का अध्यक्ष : अहमद पटेल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com