डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, रणदीप सुरजेवाला ने बताई कार्रवाई की वजह

कांग्रेस ने मोदी सरकार (Modi Govt) पर आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं एवं 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश के तहत यह करवाई की गई है.

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, रणदीप सुरजेवाला ने बताई कार्रवाई की वजह

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजवाला ने डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

खास बातें

  • डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद हमलावर हुई कांग्रेस
  • पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला बोले- निर्दोष हैं डीके शिवकुमार
  • कहा- बदले की भावना से की गई कार्रवाई
नई दिल्ली:

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार (DK shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को मेडिकल जांच के लिए ईडी (ED) की टीम कड़ी सुरक्षा में आरएमएल अस्पताल लेकर गई. डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को कल ईडी राउस एवेन्यू कोर्ट में दोपहर 2 बजे के बाद पेश करेगी. डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं एवं 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश के तहत यह करवाई की गई है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं और पार्टी अदालत एवं जनता के सामने इसका सबूत देगी. उन्होंने यह भी कहा कि शिवकुमार के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया, 'अर्थव्यवस्था औंधे मुंह गिर गई है, जीडीपी विकास दर पांच फीसदी लुढक़ गई है, हर क्षेत्र बेरोजगारी की चपेट में है. इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सरकार आए दिन कांग्रेस नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज दर्ज करा रही है.' कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगाया कि पूरे देश में 'आर्थिक आपातकाल' का जो माहौल है उस पर पर्दा डालने के लिए यह सब किया जा रहा है, लेकिन भाजपा सरकार इससे बच नहीं सकती. 

दो दिन पहले सुप्रीम कोर्ट में थे आमने-सामने बीएस येदियुरप्पा और डीके शिवकुमार, अब दोनों मिलकर अपना बचाव करते दिखे

बता दें कि 2017 में इनकम टैक्स रेड के दौरान डीके शिवकुमार के करीब 60 ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. इस दौरान करीब 11 करोड़ रुपये कैश मिला था और करोड़ों की संपत्ति के बारे में पता चला था. इसके बाद ईडी ने डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा भी दर्ज किया था. जांच के दौरान जांच एजेंसी को ये भी पता चला था कि डीके शिवकुमार के इशारों पर उनके कुछ करीबी दिल्ली के चांदनी चौक से कैश बैग में भरकर बताए गए पते पर पहुचाने का काम भी कर रहे थे, यानी उनके तार हवाला से भी जुड़े थे. ये भी बात सामने आई थी डीके शिवकुमार ने करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की है.

कर्नाटक की राजनीति के 'चाणक्य' इस कांग्रेस नेता पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी

हालांकि डीके शिवकुमार ये कहते रहे हैं कि उनके खिलाफ जो केस दर्ज हुआ है और जांच हो रही है वो एक बड़ी राजनीतिक साजिश है. उन्होंने कहा कि उन्हें इसलिये फंसाया गया, क्योंकि उन्होंने गुजरात में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के विधायकों को अपने रिसॉर्ट में रुकवाया था. डीके शिवकुमार को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

VIDEO: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार​

(इनपुट: भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com