NDTV Khabar

आडवाणी का टिकट काटने पर कांग्रेस का तंज : बीजेपी ने पहले मार्गदर्शक मंडल में भेजा, अब सीट छीन ली

रणदीप सुरजेवाला ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुजुर्गों का आदर नहीं करते, वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आडवाणी का टिकट काटने पर कांग्रेस का तंज : बीजेपी  ने पहले मार्गदर्शक मंडल में भेजा, अब सीट छीन ली

बीजेपी के लालकृष्ण आडवाणी का गांधीनगर से टिकट काटने पर कांग्रेस ने कहा है कि मोदी बुजुर्गों का सम्मान नहीं करते.

खास बातें

  1. भाजपा ने अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
  2. गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह को टिकट दिया
  3. कांग्रेस ने कहा- भाजपा भगाओ, देश बचाओ
नई दिल्ली:

भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal krishna Advani) को गांधीनगर लोकसभा सीट से इस बार टिकट नहीं दिए जाने को लेकर कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बुजुर्गों का आदर नहीं करते तो भला जनता के विश्वास का सम्मान क्या करेंगे. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्गदर्शक' मंडल में भेज दिया, अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली. जब मोदी जी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते, वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे? भाजपा भगाओ, देश बचाओ.'

बता दें कि भाजपा ने गुरुवार शाम लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. गांधीनगर से इस बार आडवाणी की जगह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को टिकट दिया गया है.


 

भाजपा ने अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों (BJP Candidates List) की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया.

यहां देखें BJP उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानें किसे मिली कौन सी सीट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी. ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे.

बीजेपी के दिग्गज : पीएम मोदी वाराणसी से, गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है.  केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया. छत्तीसगढ़ से पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं जिसमें बस्तर से बैदूराम कश्यप शामिल हैं. अरूणाचल ईस्ट से किरण रिजिजू को टिकट दिया गया है. धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी को टिकट दिया गया है. तिरूवनंतपुरम से के राजशेखरन को टिकट दिया गया है. उधमपुर से जितेन्द्र सिंह को टिकट दिया गया है. केंद्रपाड़ा से बैजयंत पांडा को टिकट दिया गया है. कन्याकुमारी से पी राधाकृष्णन को टिकट दिया गया है.

VIDEO : बीजेपी के 184 उम्मीदवार घोषित

टिप्पणियां

भाजपा ने बिहार से पार्टी के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों को भी अंतिम रूप दे दिया है और सूची राज्य इकाई को भेज दी गई है जिसकी घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ की जायेगी. सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे. मतगणना 23 मई को होगी. देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement