NDTV Khabar

क्या PM मोदी की रैली की वजह से बदला गया चुनाव आयोग के प्रेस कॉन्फ्रेंस का वक्त, कांग्रेस ने EC की स्वतंत्रता पर उठाए सवाल

चुनाव आयोग आज यानी शनिवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या PM मोदी की रैली की वजह से बदला गया चुनाव आयोग के प्रेस कॉन्फ्रेंस का वक्त, कांग्रेस ने EC की स्वतंत्रता पर उठाए सवाल

रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग आज यानी शनिवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. पहले खबर थी कि चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय दोपहर 12:30 बजे करेगा, मगर बाद में इस समय को आगे बढ़ा दिया और अब चुनाव आयोग दोपहर 3.00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. मगर इसी घटना को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग की स्वतंत्रता पर सवाल उठाया है. आगामी चुनाव तारीखों के ऐलान के समय में फेरबदल पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं.  सुरजेवाला का मानना है कि यह फेरबदल पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से किया गया है. दरअसल, आज राजस्थान में पीएम मोदी की एक जनसभा है. पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव से पूर्व पीएम मोदी की होने वाली इस रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

फर्जी वोटर मामला : कमलनाथ ने दी चुनौती- कांग्रेस के आरोप गलत हैं तो चुनाव आयोग साबित करे


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा कि 'चुनाव आयोग ने पांच राज्यों की चुनावी तारीख के लिए 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. राजस्थान के अजमेर में दोपहर 1 बजे पीएम मोदी की रैली है. चुनाव आयोग ने अचानक वक्त बदल दिया है और प्रेस कॉन्फ्रेंस 3 बजे होगी. चुनाव आयोग की स्वतंत्रता?' हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि आखिर चुनाव तारीखों के ऐलान के समय में यह बदलाव क्यों किया गया. 

माना जा रहा है कि आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के साथ-साथ तेलंगाना के लिए भी तारीखों का ऐलान हो सकता है. पांच में से चार राज्यों मसलन राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इसी साल विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है, वहीं, तेलंगाना में समय से पहले ही विधानसभा भंग कर दिया गया है. 

मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 4 राज्यों में चुनाव तिथियों की घोषणा आज, तेलंगाना चुनाव की तिथि भी हो सकती है घोषित

टिप्पणियां

बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. मध्य प्रदेश में तो शिवराज सिंह चौहान की तीन बार से सरकार है. माना जा रहा है कि यहां कांग्रेस कमबैक कर सकती है क्योंकि एससी-एसटी एक्ट को लेकर बीजेपी नाराजगी का सामना कर रही है. 

VIDEO: मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 4 राज्यों में चुनाव तिथियों की घोषणा आज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement