हाथरस कांड को लेकर दंगे भड़काने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार- 'दलितविरोधी BJP...'

हाथरस कांड में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के आंदोलन में सबसे आगे खड़ी दिखाई दे रही कांग्रेस सोमवार को खुफिया एजेंसियों की बेबसाइट के जरिए दंगा भड़काने की साजिश के आरोपों के बाद आक्रामक हो गई है. 

हाथरस कांड को लेकर दंगे भड़काने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार- 'दलितविरोधी BJP...'

खुफिया एजेंसियों ने कांग्रेस की ओर से वेबसाइट बनाकर दंगे भड़काने की साजिश का दावा किया था.

बाराबंकी:

हाथरस कांड (Hathras Gangrape Case) में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के आंदोलन में सबसे आगे खड़ी दिखाई दे रही कांग्रेस सोमवार को खुफिया एजेंसियों की बेबसाइट के जरिए दंगा भड़काने की साजिश के आरोपों के बाद आक्रामक हो गई है. खुफिया एजेंसी ने अपनी जांच में अमेरिका की तर्ज पर हाथरस कांड की एक वेबसाइट बनाकर दंगा भड़काने और सरकार को बदनाम करने की साजिश के दावे को लेकर कांग्रेस ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि यह सारी कहानी फर्जी है और हास्यास्पद है और इससे बीजेपी का दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है.

बाराबंकी में अपने आवास पर सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर पी.एल.पुनिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि 'खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट फर्जी और हास्यास्पद है. उनके अधिकारी नही मानते कि रेप हुआ. इसके लिए मेडिकल जांच के लिए सैंपल 12 दिन बाद लिया गया और पीड़ित परिवार पर तरह-तरह के आरोप लगाए गए. अब जब बीजेपी बैकफुट पर आ गई है तब ऐसी कहानी गढ़ी जा रही है. इससे बीजेपी का असली दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है.'

यह भी पढ़ें: हाथरस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, 'यूपी में हो रहा मौलिक अधिकारों का हनन, राष्‍ट्रपति शासन लगे'

दरअसल, खुफिया एजेंसियों ने रिपोर्ट दी थी कि हाथरस कांड के जरिए दंगा भड़काने, बहुसंख्यक समाज के प्रति वैमनस्यता फैलाने और सरकार को बदनाम करने के लिए अमेरिका की तर्ज पर एक वेबसाइट 'जस्टिस फ़ॉर हाथरस विक्टिम' नाम की बनाई गई और इसमें इस्लामिक देशों के कट्टरपंथी संगठनों से फंडिंग कराई गई. इस काम में देश विरोधी PFI और SDPI की बड़ी भूमिका रही.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस वेबसाइट के जरिए आपत्तिजनक चीजें डाली गईं, जिससे सरकार को बदनाम, बहुसंख्यक समाज के प्रति वैमनस्यता हो और योगी सरकार को दंगे की आग में झोंक दिया जाए.  इसी रिपोर्ट पर आज कांग्रेस भड़क उठी और खुफिया एजेंसियों के इस दावे पर सवाल खड़े कर दिए.

Video: हाथरस केस : योगी का विपक्ष पर निशाना- 'ये लोग जातीय व सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं'

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com