NDTV Khabar

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, यूपीए की 23 योजनाओं के नाम बदलकर किया लागू

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार ने 2014 के आम चुनाव से पहले संप्रग सरकार की विभिन्न योजनाओं की तमाम तरह से आलोचना की थी.

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, यूपीए की 23 योजनाओं के नाम बदलकर किया लागू

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि नोटबंदी को छोड़कर पिछले तीन साल में सिर्फ कांग्रेस की अगुवाई में यूपीए सरकार की योजनाओं का नाम बदलने के अलावा उसने कुछ नहीं किया और इन योजनाओं को सही प्रकार से लागू भी नहीं किया जा रहा. कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार ने 2014 के आम चुनाव से पहले संप्रग सरकार की विभिन्न योजनाओं की तमाम तरह से आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद पिछली सरकार की 23 प्रमुख योजनाओं का नाम बदलकर उन्हें लागू कर दिया. मनरेगा जैसी योजनाओं का नाम वह कुछ कारणों से नहीं बदल पाए.

पढ़ेें : वाराणसी में पीएम मोदी और सरकार के खिलाफ विपक्ष का संयुक्त प्रदर्शन, बड़े आंदोलन की चेतावनी

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने केवल एक नयी चीज दी है-नोटबंदी. उन्होंने कहा कि इस नोटबंदी के क्या-क्या प्रभाव हुए, यह आप किसी भी भारतीय से पूछ सकते हैं. शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार ने पुरानी इंदिरा आवास योजना का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना कर दिया. इसी प्रकार राजीव गांधी आवास योजना का नाम सरदार पटेल राष्ट्रीय शहरी आवास मिशन, राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन का नाम स्किल इंडिया, राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कर दिया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा पहले आधार कार्ड का यह कहकर विरोध करती है कि इसका आतंकवादी दुरूपयोग कर सकते हैं. किन्तु सत्ता में आने के बाद उसी भाजपा की सरकार हर योजना को आधार से जोड़ रही है. 

वित्त मंत्री अरूण जेटली की इस टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कि पेट्रोल पदार्थों के दामों में वृद्धि का विरोध कर रही कांग्रेस को अपने शासन वाले राज्यों में इस पर कर कम क्यों नहीं कर रही है. शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस से ज्यादा तो भाजपा की राज्यों में सरकारें हैं. भाजपा को हमें नसीहत देने के पहले स्वयं अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों में इस पर कटौती कर उपभोक्ताओं को लाभ देना चाहिए.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement