नागरिकता कानून के खिलाफ राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस, प्रशांत किशोर ने किया था ये ट्वीट

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर धरना देने का फैसला किया है, जिसमें पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

नागरिकता कानून के खिलाफ राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस, प्रशांत किशोर ने किया था ये ट्वीट

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • नागरिकता कानून के खिलाफ कांग्रेस की हुंकार
  • रविवार को राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस
  • कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी होंगे मौजूद
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर धरना देने का फैसला किया है, जिसमें पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पार्टी सूत्रों ने बताया कि छात्रों के आंदोलन के समर्थन और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यह धरना दिया जाएगा. सूत्रों के अनुसार इस धरने में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने की संभावना है. कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून को ''असंवैधानिक'' करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है.

CAA पर जारी विवाद के बीच राज ठाकरे का बड़ा बयान, बोले- अवैध प्रवासियों को...

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को एक बयान जारी कर नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ करार देते हुए दावा किया कि जनता की आवाज दबाने के लिए सरकार द्वारा तानाशाही का तांडव हो रहा है. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नागरिकता कानून और एनआरसी के नाम पर गरीब लोगों को प्रताड़ित किया जाएगा.

महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार डिप्टी CM बनेंगे या नहीं? पढ़ें- शरद पवार ने क्या जवाब दिया

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह जनता दल(यूनाइटेड) के उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ सड़क पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से कहा कि वे इन प्रदर्शनों में भाग लें अन्यथा सोनिया गांधी जैसी शख्सीयत द्वारा इस संबंध में वीडियो जारी करने का कोई मतलब नहीं रह जाता. प्रशांत किशोर के द्वारा ट्वीट के बाद कांग्रेस ने सोमवार को राजघाट पर धरना देने का फैसला किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: महाराष्ट्र में कहीं हुआ शांतिपूर्ण विरोध तो कहीं दिखा आक्रोश



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)