NDTV Khabar

पी चिदंबरम के समर्थन में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर लिखा- ऐसी सरकार जो सच बोलने पर...

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट से खारिज होने के बाद कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उनका समर्थन किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पी चिदंबरम के समर्थन में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर लिखा- ऐसी सरकार जो सच बोलने पर...

पी चिदंबरम के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पी चिदंबरम के समर्थन में उतरी कांग्रेस
  2. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
  3. ट्वीट कर लिखी ये बात
नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट से खारिज होने के बाद कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर ट्विटर पर ट्वीट करते हुए उनका समर्थन किया है. कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सच तलाशने की उनकी इस मुहिम में हम उनके साथ खड़े हैं फिर चाहे जो हो जाए. कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, ''ऐसी सरकार जो सच बोलने पर अपने नागरिकों पर अत्‍याचार करती है वह वास्‍तव में ऐसा करके बार-बार अपने कायरतापूर्ण रवैये को प्रदर्शित करती है. पी चिदंबरम (@PChidambaram_IN) बेहद काबिल और सम्‍मानित नेता हैं, उन्‍होंने पूर्ण समर्पण और विनम्रता से देश की सेवा की है. सच तलाशने की उनकी इस मुहिम में हम उनके साथ खड़े हैं फिर चाहे जो हो जाए.''

प्रियंका के बाद राहुल गांधी आए चिदंबरम के साथ, बोले- उनके चरित्र हनन के लिए मोदी सरकार कर रही है ED और CBI का यूज


बता दें कि आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका उच्च न्यायालय से खारिज होने के बाद सीबीआई द्वारा उनकी तलाश किए जाने की पृष्ठभूमि में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने चिदंबरम के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता का दुरुपयोग करके पूर्व वित्त मंत्री का ‘चरित्रहनन' कर रही है. दूसरी तरफ, कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अभिषेक मनु सिंघवी चिदंबरम की कानूनी रूप से पैरवी में लगे हुए हैं.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार चिदंबरम का चरित्रहनन करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और बिना रीढ़ वाले मीडिया का इस्तेमाल कर रही है. तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि सरकार शर्मनाक तरीके से चिदंबरम के पीछे पड़ी है क्योंकि वह बेहिचक सच बोलते हैं और सरकार की नाकामियों को सामने लाते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह चिदंबरम के साथ खड़ी हैं और सच के लिए लड़ाई जारी रखी जायेगी.

INX मीडिया से लेकर शारदा चिट फंड तक चिदंबरम और उनके परिवार पर चल रहे हैं ये मामले

पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि चिदंबरम ने जांच में पूरा सहयोग किया है, लेकिन इस सरकार में जो ‘तुस्सी ग्रेट हो' नहीं कहता, सरकार उसके पीछे पड़ जाती है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत अब तक की, बदले की सबसे खराब राजनीति का गवाह बन रहा है. यह मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा है. न्यायाधीश ने फैसला 7 महीने के लिए सुरक्षित रखा था और सेवानिवृत्ति से 72 घंटे पहले फैसला सुना भी दिया. इसके बाद सीबीआई और ईडी को छापा मारने के लिए भेज दिया गया. क्या यह बनाना रिपब्लिक है?''

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ''विरोधियों को चुनकर निशाना बनाया जा रहा है. यह इस सरकार की कार्यशैली बन गयी है.'' शर्मा ने दावा किया, ''सिर्फ विरोधियों को निशाना बनाया जा रहा है. क्या भाजपा में केवल साधु-संत हैं? कई ऐसे नेता हैं जो हमारी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस या किसी अन्य विरोधी पार्टी में रहते हुए जांच के घेरे में थे लेकिन भाजपा में शामिल होते ही वह संत हो गए और उनके खिलाफ जांच बंद हो गयी."

चिदंबरम केस में अब शुक्रवार को होगी SC में सुनवाई, ED के लुकआउट नोटिस के बाद लटकी है गिरफ्तारी की तलवार

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय से पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई अधिकारी मंगलवार को उनके दिल्ली स्थित आवास पहुंचे. लेकिन वहां उनसे मुलाकात नहीं होने पर अधिकारियों ने एक नोटिस चस्पां कर उन्हें दो घंटे में पेश होने का निर्देश दिया.

टिप्पणियां

इसके जवाब में चिदंबरम की कानूनी टीम ने कहा कि नोटिस में कानून के उन प्रावधानों का जिक्र नहीं किया गया है जिनके तहत उन्हें तलब किया गया. साथ ही उन्होंने उच्चतम न्यायालय में बुधवार को सुबह उनकी याचिका पर सुनवाई होने से पहले कोई बलपूर्वक कार्रवाई ना करने की अपील भी की. सीबीआई की टीम बुधवार को सुबह एक बार फिर चिदंबरम के आवास पहुंची थी. ईडी ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है.

Video: पी. चिदंबरम के मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement